PM मोदी ने वीडियो शेयर कर मोढेरा के सूर्य मंदिर का दिखाया अद्भुत दृश्य
PM मोदी ने वीडियो शेयर कर मोढेरा के सूर्य मंदिर का दिखाया अद्भुत दृश्य  Priyanka Sahu -RE
भारत

PM मोदी ने वीडियो शेयर कर 'मोढेरा के सूर्य मंदिर' का दिखाया अद्भुत दृश्य

Author : Priyanka Sahu

दिल्‍ली, भारत। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इन दिनों सोशल मीडिया पर काफी दिलचस्प वीडियो शेयर कर रहे हैैं। पहले उन्‍होंने सुबह की सैर के साथी मोर के साथ अपनी वीडियो पोस्‍ट की थी और आज फिर उन्‍होंने एक गजब व शानदार वीडियो शेयर कर अद्भुत दृश्य दिखाया है।

मोढेरा के सूर्य मंदिर का एक विहंगम नजारा :

दरअसल, गुजरात के कई इलाकों में हो रही मूसलाधार बारिश की वजर से नदियां उफान पर हैं, कई जगहों पर जलभराव की समस्या सामने आ रही है, इन सबके बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एक सुकून देने वाला वीडियो अपने ट्विटर अकाउंट पर पोस्‍ट किया है, जिसमें बारिश के बीच 'मोढेरा के सूर्य मंदिर' का एक विहंगम नजारा देखने को मिला। साथ ही ट्वीट के कैप्‍शन मेें लिखा- मोढेरा का प्रतिष्ठित सूर्य मंदिर बारिश के दिन शानदार दिख रहा है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा पोस्‍ट किए इस शानदार वीडियो ट्विटर पर काफी वायरल हो रहा है। आप भी वीडियो में देख सकते हैं- तेज बारिश हो रही है और सीढ़ियों से पानी नीचे उतर रहा है, इसी अद्भुत दृश्य को PM मोदी ने अपने वीडियो में बताया है।

नदी किनारे प्रतीष्ठित मंदिर :

'मोढेरा के सूर्य मंदिर' गुजरात के मेहसाना जिले के मोढेरा नामक गांव में पुष्पावती नदी के किनारे प्रतीष्ठित है, यह स्थान पाटन से 30 किलोमीटर दक्षिण में स्थित है और यह सूर्य मन्दिर भारतवर्ष में विलक्षण स्थापत्य एवम् शिल्प कला का बेजोड़ उदाहरण है।

बता दें कि, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इससे पहले मोर के साथ अपना एक वीडियो शेयर किया था, जिसमें वे मोर को दाना चुगाते हुए नजर आ रहे हैं और तस्वीरों में दिखने वाले मोर उनकी सुबह की सैर के दौरान साथी होते हैं, वे नियमित टहलने के बाद मोरों को दाना खिलाते हैं, यह पीएम मोदी की दिनचर्या में शामिल है। इसके साथ ही उन्होंने एक कविता भी शेयर की थी, इसमें मोर, भोर, शांति, सुहानापन और मौन की अहमियत बताई है एवं मुरलीधर, जीवात्मा, शिवात्मा और अंतर्मन की बात भी कही थी।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT