PM मोदी ने मोर प्रेम का शेयर किया बेहद दिलचस्प वीडियो
PM मोदी ने मोर प्रेम का शेयर किया बेहद दिलचस्प वीडियो Priyanka Sahu -RE
भारत

PM मोदी ने मोर प्रेम का शेयर किया बेहद दिलचस्प वीडियो

Priyanka Sahu

दिल्‍ली, भारत। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोशल मीडिया पर एक बेहद दिलचस्प ही वीडियो शेयर किया है, जिसेे देखकर हम ये कह सकते हैं उन्‍हें प्रकृति और पशु-पक्षियों से खास लगाव है। PM मोदी ने वीडियो केे साथ हीी एक कविता भी पोस्ट की है।

PM मोदी की सुबह की सैर के साथी मोर :

इस दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा शेयर किए गए इस वीडियो में वे मोर को दाना चुगाते हुए नजर आ रहे हैं और तस्वीरों में दिखने वाले मोर उनकी सुबह की सैर के दौरान साथी होते हैं, वे नियमित टहलने के बाद मोरों को दाना खिलाते हैं। यह पीएम मोदी की दिनचर्या में शामिल है। इसके साथ ही उन्होंने शेयर की कविता में मोर, भोर, शांति, सुहानापन और मौन की अहमियत बताई है। मुरलीधर, जीवात्मा, शिवात्मा और अंतर्मन की बात भी की है।

पीएम मोदी ने द्वारा शेयर की गई कविता :

भोर भयो, बिन शोर, मन मोर, भयो विभोर, रग-रग है रंगा, नीला भूरा श्याम सुहाना, मनमोहक, मोर निराला। रंग है, पर राग नहीं, विराग का विश्वास यही, न चाह, न वाह, न आह, गूँजे घर-घर आज भी गान, जिये तो मुरली के साथ जाये तो मुरलीधर के ताज। जीवात्मा ही शिवात्मा, अंतर्मन की अनंत धारा मन मंदिर में उजियारा सारा, बिन वाद-विवाद, संवाद बिन सुर-स्वर, संदेश मोर चहकता मौन महकता।

PM मोदी द्वारा शेयर किए इस वीडियो मे नजर आ रहीं तस्वीरें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की दिनचर्या की हैं, जिसमें उन्हें लोक कल्याण मार्ग स्थित पीएम आवास और उनके कार्यालय तक की गतिविधियों को देखा जा सकता है। पीएम मोदी ने अपने आवास पर ग्रामीण इलाकों जैसे ऐसे ढांचे भी बनवाएं हैं जहां पक्षी अपना घोंसला बना सकते हैं। वीडियो में मोर कभी प्रधानमंत्री आवास के अंदर तो कभी लॉन में दिख रहा है, जहां पीएम मोदी बड़े ही सहज भाव से उसे दाना खिला रहे हैं।

प्रधानमंत्री मोदी ने अपने इस वीडियो को ट्विटर व इंस्‍टाग्राम पर पोस्‍ट किया हैै। यहां देखें वीडियो-

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT