Cyclone Taukte को लेकर एक्‍शन में PM मोदी- अब इन राज्‍यों के CM से की बात
Cyclone Taukte को लेकर एक्‍शन में PM मोदी- अब इन राज्‍यों के CM से की बात Priyanka Shau -RE
भारत

Cyclone Taukte को लेकर एक्‍शन में PM मोदी- अब इन राज्‍यों के CM से की बात

Author : Priyanka Sahu

Cyclone Taukte: देश में महामारी कोरोना के संकटकाल के बीच चक्रवाती तूफान 'तौकते' की आपदा हाहाकार मचाने वाली है। अरब सागर से उठा इस साल का यह पहला चक्रवाती तूफान है और इस खतरनाक तूफान तौकते को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एक्‍शन मोड में हैं। जिन राज्‍यों में ये तूफान से तबाही मचने वाली है, उन राज्‍यों की सरकारों को PM मोदी खुद कॉल करके तौकते स्थिति पर बातचीत कर रहे हैं।

गुजरात और गोवा के CM से PM की फोन पर बात :

आज सोमवार (17 मई) को पहले तो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे से चक्रवात तूफान 'तौकते' स्थिति पर बातचीत की और अब ये खबर भी आई है कि, इसके बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुजरात और गोवा के मुख्यमंत्रियों तथा दमन और दीव के उपराज्यपाल को भी कॉल किया और इस दौरान उन्‍होंने चक्रवात तूफान 'तौकते' संबंधित स्थिति और तैयारियों के बारे में चर्चा की।

गुजरात CMO के मुताबिक, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने CM विजय रूपाणी से टेलीफोन पर बातचीत के दौरान Tauktae Cyclone से निपटने के लिए राज्य की तैयारियों पर चर्चा की। पीएम ने केंद्र सरकार की ओर से राज्य को हर तरह की मदद के लिए अपनी तत्परता भी व्यक्त की।

तो वहीं, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से बातचीत करते के बाद गोवा के CM प्रमोद सावंत ने ट्वीट कर बताया- प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी ने व्यक्तिगत रूप से गोवा राज्य पर चक्रवात तौकते के प्रभाव के बारे में पूछताछ करने के लिए फोन किया। उन्होंने केंद्र सरकार की ओर से हर संभव मदद का आश्वासन दिया है।

इससे पहले आज ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे से चक्रवात तूफान 'तौकते' स्थिति पर बातचीत की। भारतीय मौसम विभाग ने अपने ताजा अपडेट में कहा है कि, "आज रात तक ये गुजरात के तट से टकरा सकता है और इस दौरान भारी बारिश और तेज हवाएं चलने की आशंका है। केरल, कर्नाटक, गुजरात, गोवा , महाराष्ट्र में रेड अलर्ट जारी है और मछुआरों को समुद्र में जाने से रोका गया है।"

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT