भारत को सिल्वर मेडल दिलाने वाली मीराबाई चानू से PM मोदी ने फोन कर की बात
भारत को सिल्वर मेडल दिलाने वाली मीराबाई चानू से PM मोदी ने फोन कर की बात Priyanka Sahu -RE
भारत

भारत को सिल्वर मेडल दिलाने वाली मीराबाई चानू से PM मोदी ने फोन कर की बात

Author : Priyanka Sahu

दिल्‍ली, भारत। टोक्यो में खेले जा रहे ओलंपिक खेलों में मीराबाई चानू (Mirabai Chanu) ने आज 24 जुलाई भारत को पहला मेडल दिलाकर एक बड़ी उपलब्धि हासिल कर पूरे देश का सिर गर्व से ऊंचा कर दिया है। इस मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने खुद मीराबाई चानू को फोन कर बात की।

मीराबाई चानू से बात कर बधाई दी :

मीराबाई चानू पूरे देश में छा गई है, उन्‍होंने क्लीन एंड जर्क में 115 किलोग्राम का भार सफलतापूर्वक उठाया और वह भारत के लिए सिल्वर मेडल जीतने में कामयाब हुई। मीराबाई चानू के इतिहास रचने के बाद PM मोदी ने मीराबाई चानू से बात कर रजक पदक जीतने पर बधाई दी है एवं और उन्हें भविष्य के लिए शुभकामनाएं दीं। इस बारे में प्रधानमंत्री कार्यालय की ओर से बताया गया है कि, "प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मीराबाई चानू से बात की और उन्हें टोक्यो ओलंपिक में रजत पदक जीतने पर बधाई दी। उन्होंने उनके भविष्य के प्रयासों के लिए उन्हें शुभकामनाएं दीं।''

चानू ने 49 किलोग्राम वर्ग में सिल्वर मेडल जीता :

किसी भी मनुष्य के जीवन में जीत का बहुत बड़ा महत्व होता हैं, इसी तरह मीराबाई चानू (Mirabai Chanu) ने आज 24 जुलाई को भारत की तरफ से टोक्यो ओलंपिक में भारतीय वेटलिफ्टर मीराबाई चानू ने 49 किलोग्राम वर्ग में सिल्वर मेडल जीता। इससे पूरे देश में खुशी की लहर दौड़ गई है और ये ऐतिहासिक क्षण है। हालांकि, मीराबाई चानू से बात करने से पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मीराबाई चानू को ट्वीट कर खुशी जाहिर करते हुए बधाई भी दी थी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मीराबाई चानू को मेडल जीतने पर बधाई देते हुए अपने ट्वीट में लिखा- मीराबाई चानू के शानदार प्रदर्शन से भारत उत्साहित है। वेटलिफ्टिंग में रजत पदक जीतने के लिए उन्हें बधाई। उनकी सफलता हर भारतीय को प्रेरित करती है।

बता दें कि, ओलंपिक खेलों के पहले ही दिन भारत पदक तालिका में अपना खाता खोलने में कामयाब हो गया है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT