PM मोदी ने रूसी राष्‍ट्रपति को फोन कर इस खास मुद्दे पर की बात
PM मोदी ने रूसी राष्‍ट्रपति को फोन कर इस खास मुद्दे पर की बात  Social Media
भारत

PM मोदी ने रूसी राष्‍ट्रपति को फोन कर इस खास मुद्दे पर की बात

Author : Priyanka Sahu

दिल्‍ली, भारत। पूर्वी लद्दाख में LAC पर भारत के चीन के साथ चल रहे तनावपूर्ण हालातों के बीच आज गुरुवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन को फोन किया और बात की।

दोनों के बीच बातचीत सार्थक व सकारात्मक :

रूस के इतिहास में आज खास दिन है, इस मौके पर पीएम मोदी और रूस के राष्ट्रपति पुतिन के बीच बातचीत काफी सार्थक और सकारात्मक रही है, अब बात ये आती है कि, आखिर दोनों नेताओं ने फ़ोन पर किस मुद्दे को लेकर चर्चा की, तो इस दौरान मोदी और पुतिन ने इन दो मुद्दों को लेकर बातचीत है।

बताया गया है कि, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन को फ़ोन करके राष्ट्रपति पुतिन को द्वितीय विश्व युद्ध में जर्मनी के ऊपर रूस की जीत की 75वीं वर्षगांठ के मौके पर आयोजित समारोह की सफलता पर बधाई दी है। इसके अलावा PM मोदी ने नये संवैधानिक संसोधन के लिये कराये गये जनमत संग्रह में पुतिन को जीत की भी बधाई दी।

रूसी राष्ट्रपति ने PM मोदी को कहा थैंक्यू :

इस दौरान रूसी राष्ट्रपति पुतिन ने भी फोन कॉल के लिए प्रधानमंत्री मोदी को धन्यवाद दिया और सभी क्षेत्रों में दोनों देशों के बीच सामरिक साझेदारी को और मजबूत करने की अपनी प्रतिबद्धता को दोहराई।

जानकारी के अनुसार, पीएम मोदी और राष्‍ट्रपति पुतिन द्विपक्षीय संपर्क बनाए रखने के लिए सहमत हुए ताकि इस साल के अंत तक भारत में वार्षिक द्विपक्षीय शिखर सम्मेलन का आयोजन किया जा सके। PM मोदी ने द्विपक्षीय शिखर सम्मेलन में राष्ट्रपति पुतिन के स्वागत के लिए अपनी उत्सुकता व्यक्त की।

ताज़ा ख़बर पढ़ने के लिए आप हमारे टेलीग्राम चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। @rajexpresshindi के नाम से सर्च करें टेलीग्राम पर।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT