PM मोदी की श्रीलंकाई राष्ट्रपति और मॉरीशस के PM से बात
PM मोदी की श्रीलंकाई राष्ट्रपति और मॉरीशस के PM से बात Priyanka Sahu -RE
भारत

PM मोदी की श्रीलंकाई राष्ट्रपति और मॉरीशस के PM से बात

Author : Priyanka Sahu

राज एक्‍सप्रेस। घातक कोरोना वायरस की मार झेल रहे सभी देशों की सरकार इस महामारी के खिलाफ जंग से निपटने के लिए एवं सहयोग के लिए चर्चा कर रही है। इसी बीच आज 23 मई को भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दो पड़ोसी नेताओं से बातचीत की है।

दरअसल, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी श्रीलंका के राष्ट्रपति गोटबाया राजपक्षे और मॉरीशस के प्रधानमंत्री प्रविंद कुमार जगन्नाथ से फोन पर बात की है, जिसकी जानकारी उन्‍होंने खुद अपने ट्विटर अकांउट से ट्वीट साझा कर दी है।

श्रीलंकाई राष्ट्रपति और PM मोदी के बीच क्‍या बात हुई ?

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने श्रीलंका के राष्ट्रपति गोटबाया राजपक्षे के साथ फोन पर बातचीत की, इसके बाद ट्वीट साझा किया, जिसमें उन्‍होंने लिखा- “श्रीलंका कोविड 19 से प्रभावी ढंग से लड़ रहा है, भारत महामारी और इसके आर्थिक प्रभाव से निपटने के लिए अपने करीबी समुद्री पड़ोसी का समर्थन जारी रखेगा।”

इसके अलावा प्रधानमंत्री मोदी ने एक अन्‍य ट्वीट में आगे ये भी कहा कि, “बातचीत के दौरान हम श्रीलंका में भारतीय सहायता प्राप्त विकास परियोजनाओं में तेजी लाने और निवेश लिंक को मजबूत बनाने के लिए सहमत हुए।”

मॉरीशस PM और PM मोदी के बीच क्‍या बात हुई ?

इसके अलावा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज मॉरीशस के प्रधानमंत्री प्रविंद कुमार जगन्नाथ से भी टेलीफोन पर बात की और फिर उन्होंने ट्वीट साझा कर बताया कि, “आज की गर्मजोशी से भरी चर्चा के लिए धन्यवाद प्रधानमंत्री पीके जगन्नाथ. मॉरीशस में सफलतापूर्वक कोविड 19 को काबू में करने के लिए बधाई।”

एक अन्य ट्वीट में प्रधानमंत्री मोदी ने ये भी कहा कि,, “हमारे लोग संस्कृति और मूल्यों के आधार पर गर्मजोशी से भरा विशेष संबंध साझा करते हैं, भारतीय इस कठिन समय में अपने मॉरीशस के भाई-बहनों के साथ खड़े होंगे।”

ताज़ा ख़बर पढ़ने के लिए आप हमारे टेलीग्राम चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। @rajexpresshindi के नाम से सर्च करें टेलीग्राम पर।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT