अमित पंघाल के स्वर्ण पदक जितने पर PM मोदी ने कहा धन्यवाद
अमित पंघाल के स्वर्ण पदक जितने पर PM मोदी ने कहा धन्यवाद Social Media
भारत

भारतीय मुक्केबाज अमित पंघाल के स्वर्ण पदक जितने पर PM मोदी ने कहा धन्यवाद

Priyanka Sahu

दिल्ली, भारत। इन दिनों बर्मिंघम में चल रहे राष्ट्रमंडल खेलों में भारत के मुक्केबाज कमाल कर इतिहास रच रहे हैं, एक के बाद एक मेडल भारत की झोली में डाल रहे हैं। इस बीच अब भारतीय मुक्केबाज अमित पंघाल ने स्वर्ण पदक जीता, जिसके चलते प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उन्हें धन्यवाद कहा है।

स्वर्ण पदक जीतने के बाद अमित पंघाल का आया रिएक्शन :

तो वहीं, स्वर्ण पदक जीतने के बाद भारतीय मुक्केबाज अमित पंघाल काबी का रिएक्शन सामने आया जिसमें उन्होंने बताया- मैं बहुत खुश हूं। जहां देश का सवाल आता है, देश का नाम रौशन करने की बात आती है तो में उसके लिए हमेशा आगे रहूंगा। जब राष्ट्रगान बज रहा था तब मेरे रोंगटे खड़े हो रहे थे। ये पल मैं देश के लिए अपने हर मैच में लाना चाहूंगा।

आज PM नरेंद्र मोदी ने किया ट्वीट :

इसके अलावा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने ट्विटर अकाउंट पर ट्वीट साझा करते हुए अमित पंघाल की फोटो को शेयर किया है। साथ ही कैप्शन में लिखा, "अमित पंघाल के लिए हमारे पदकों के लिए एक प्रतिष्ठित अतिरिक्त धन्यवाद। वह हमारे सबसे प्रशंसित और कुशल मुक्केबाजों में से एक है, जिन्होंने सर्वोच्च निपुणता दिखाई है। मैं उन्हें स्वर्ण पदक जीतने के लिए बधाई देता हूं और उन्हें भविष्य के लिए शुभकामनाएं देता हूं।"

अमित पंघाल ने इंग्लैंड के कियारन मैकडोनाल्ड को 5-0 से हराया :

बता दें कि, भारतीय मुक्केबाज अमित पंघाल ने 48-51 किग्रा भार वर्ग में इंग्लैंड के कियारन मैकडोनाल्ड को 5-0 से हराकर स्वर्ण पदक जीता है। मुक्केबाजी में भारत का यह दूसरा स्वर्ण है। अमित ने पहली बार राष्ट्रमंडल खेलों में स्वर्ण अपने नाम किया है। पिछली बार 2018 में गोल्ड कोस्ट में रजत पदक जीता था। इससे पहले नीतू घणघस ने स्वर्ण पदक जीता था। महिलाओं के 45-48 किग्रा भारवर्ग के फाइनल मैच में नीतू घणघस ने इंग्लैंड की डेमी जाडे को 5-0 से हराया।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT