PM-KISAN योजना के तहत किसानों के खातों में कल ट्रांसफर होंगे करोड़ों रुपए
PM-KISAN योजना के तहत किसानों के खातों में कल ट्रांसफर होंगे करोड़ों रुपए Syed Dabeer Hussain - RE
भारत

PM-KISAN योजना के तहत किसानों के खातों में कल ट्रांसफर होंगे करोड़ों रुपए

Author : Priyanka Sahu

दिल्‍ली, भारत। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का कल 9 अगस्त, 2021 को दोपहर 12:30 बजे वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए एक कार्यक्रम होगा, इस दौरान वे प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि (PM-KISAN) योजना के तहत वित्तीय लाभ की अगली किस्त जारी करेंगे।

PM मोदी ने ट्वीट कर दी जानकारी :

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हाल ही में ट्वीट कर जानकारी देते हुए बताया- देश के परिश्रमी किसानों के जीवन को अधिक से अधिक आसान बनाने के लिए हमारी सरकार निरंतर कार्य कर रही है। इसी कड़ी में मुझे कल दोपहर 12.30 बजे ‘पीएम किसान सम्मान निधि’ की अगली किस्त जारी करने का सौभाग्य प्राप्त होगा।

इस दौरान देशभर के 9.75 करोड़ से अधिक किसानों के खातों में 19,500 करोड़ रुपये ट्रांसफर किए जाएंगे। मुझे PM-KISAN के कुछ लाभार्थियों के साथ संवाद का सुअवसर भी मिलेगा। इस योजना से जिस प्रकार हमारे किसान भाई-बहनों के जीवन में सकारात्मक परिवर्तन आया है, वो अत्यंत हर्ष का विषय है।
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

प्रधानमंत्री किसान लाभार्थियों से बातचीत करेंगे PM मोदी :

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का कल यह कार्यक्रम वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए होगा और इस मौके पर PM मोदी के इस कार्यक्रम में केंद्रीय कृषि मंत्री भी मौजूद रहेंगे। इस बारे में प्रधानमंत्री कार्यालय (PMO) द्वारा जारी एक विज्ञप्ति में इसकी सूचना देते हुए बताया गया- इससे 9.75 करोड़ से अधिक किसान परिवारों को 19,500 करोड़ रुपये से अधिक की राशि सीधे अकाउंट में हस्तांतरित की जाएगी। इस दौरान PM मोदी प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि (PM-KISAN) योजना के लाभार्थियों से बातचीत करने के साथ ही राष्ट्र को संबोधित भी करेंगे।

प्रति वर्ष दिए जाते हैं 6000 रुपये :

बताते चलें कि, पीएम-किसान योजना के तहत सरकार की ओर से किसान परिवारों को प्रति वर्ष 6000 रुपये दिए जाते हैं, ये राशि 2000 रुपये की तीन समान किश्तों में सीधे बैंक अकाउंट में हस्तांतरित होती हैं। अभी तक इस योजना के जरिए 1.38 लाख करोड़ रुपये से अधिक की राशि किसान परिवारों को भेजी जा चुकी है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT