लद्दाख: PM मोदी का सैनिकों को सरप्राइज-अचानक पहुंचे लेह
लद्दाख: PM मोदी का सैनिकों को सरप्राइज-अचानक पहुंचे लेह Social Media
भारत

लद्दाख:PM मोदी का सैनिकों को सरप्राइज-अचानक लेह पहुंचकर सभी को चौंकाया

Author : Priyanka Sahu

लद्दाख, भारत। लद्दाख सीमा पर चीन के साथ चल रहे तनाव के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आज तड़के अचानक भारत में केंद्र शासित प्रदेश लद्दाख की संयुक्त राजधानी और सबसे बड़ा शहर लेह पहुंचने की खबर सामने आई, PM मोदी के सुबह-सुबह लेह दौरे पहुंच सभी को चौंका दिया है।

पीएम मोदी की जवानों से मुलाकात :

गलवान घाटी की झड़प के बाद PM मोदी पहली बार लेह का दौरा कर रहे हैं, हालांकि पहले इसकी जानकारी नहीं थी, लेकिन आज अचानक लद्दाख की राजधानी व प्रमुख नगर लेह पहुंचकर सैनिकों को सरप्राइज दिया। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अग्रिम पोस्ट पर जवानों से मुलाकात कर उनका हौसला बढ़ा रहे हैं।

बता दें कि, PM मोदी के अचानक इस दौरे के चलते सीडीएस विपिन रावत आज सुबह लेह पहुंच चुके हैं। वहीं, इससे पहले वायुसेना चीफ और आर्मी चीफ भी पहुंच चुके हैं।

हालात का जायजा लेने स्वयं पहुंचे लेह :

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भारत-चीन तनाव के बीच हालात का जायजा लेने स्वयं लेह पहुंचे हैं। जानकारी के अनुसार, पीएम मोदी सुरक्षा का जायजा भी लेंगे। लद्दाख दौरे के दौरान PM मोदी के साथ चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ जनरल बिपिन रावत और सेना प्रमुख जनरल एमएम नरवाना भी मौजूद हैं।

PM मोदी के लद्दाख दौरे की तस्वीरें :

पीएम नरेंद्र मोदी के लद्दाख दौरे की तस्वीरें भी सामने आई हैं। आज सुबह लद्दाख की जिस जगह पर पीएम मोदी पहुंचे वो लद्दाख में निमू में एक प्रमुख स्थान है, जो 11 हजार फीट पर स्थित यह कठिन इलाकों में से है, जिसे दुनिया की सबसे ऊंची और खतरनाक पोस्ट में से एक माना जाता है।

जानकारी के मुताबिक, पीएम मोदी लेह में गलवान घाटी में हिंसक झड़प में घायल हुए जवानों से भी मिल सकते हैं। बीते माह यानि 15 जून को पूर्वी लद्दाख की गलवान घाटी में चीनी सैनिकों के साथ झड़प के दौरान कर्नल संतोष बाबू सहित 20 भारतीय जवान शहीद हो गए थे, इसके बाद से सीमा पर भारी तनाव है, दोनों ओर से बड़ी संख्या में सैनिक और बड़े-बड़े हथियार तैनात हो चुके हैं।

जानकारी के लिए बताते चलें, इससे पहले शुक्रवार को सिर्फ रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह को लेह जाना था, लेकिन गुरुवार को उनके कार्यक्रम में बदलाव कर दिया गया, फिर तय हुआ था कि सिर्फ बिपिन रावत ही लेह जाएंगे।

ताज़ा ख़बर पढ़ने के लिए आप हमारे टेलीग्राम चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। @rajexpresshindi के नाम से सर्च करें टेलीग्राम पर।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT