PM मोदी कल इन 3 शहरों को दौरा कर कोरोना वैक्सीन की तैयारी का लेंगे जायजा
PM मोदी कल इन 3 शहरों को दौरा कर कोरोना वैक्सीन की तैयारी का लेंगे जायजा  Social Media
भारत

PM मोदी कल इन 3 शहरों को दौरा कर कोरोना वैक्सीन की तैयारी का लेंगे जायजा

Author : Priyanka Sahu

दिल्‍ली, भारत। दुनिया में कोरोना वायरस को अस्तित्व में आए एक साल पूरा होने वाला है। महामारी कोरोना संक्रमण के आतंक के बीच अब सभी को सिर्फ और सिर्फ इस घातक वायरस कोविड-19 की वैक्सीन का इंतजार है। हालांकि, सभी देशों की वैक्सीन अभी ट्रायल के अलग-अलग चरणों में है। तो वहीं, भारत में फिलहाल 3 वैक्सीन पर काम चल रहा है। इसी बीच अब ये बड़ी खबर सामने आई है कि, भारत में अलग-अलग कंपनियों की ओर से बनाई जा रही कोरोना वैक्सीन की तैयारी का प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी खुद कल (28 नवंबर) को ज़ायजा लेने के लिए जाने वाले हैं।

कल पुणे-हैदराबाद-अहमदाबाद जाएंगे PM :

प्रधानमंत्री मोदी के कल के 3 शहरों के दौरे की आधिकारिक पुष्टि PM मोदी के प्रधानमंत्री कार्यालय (PMO) ने भी ट्वीट कर दे दी है। कोरोना वैक्सीन बना रही 'पुणे, अहमदाबाद और हैदराबाद' के दौरे पर जाएंगे और वे तीनों वैक्सीन निर्माता कंपनियों से इसकी तैयारियों को लेकर चर्चा करेंगे और वैक्सीन के वितरण को लेकर रणनीति बनाने को लेकर बात करेंगे।

  • इस दौरान PM नरेंद्र मोदी पुणे में सीरम इंस्टिट्यूट ऑफ इंडिया का दौरा करेंगे।

  • इसके साथ ही PM नरेंद्र मोदी हैदराबाद में भारत बॉयोटेक का ऑफिस जाएंगे, जो इंडियन काउंसिल ऑफ मेडिकल रिसर्च (ICMR) के साथ मिलकर कोवैक्सीन नाम से स्‍वदेशी कोरोना वैक्‍सीन तैयार की है।

  • इसके अलावा अहमदाबाद में जायडस कैडिला की फैसिलिटी है, जिसने ZyCov-D नाम से वैक्‍सीन बनाई है, जो दूसरे फेज के ट्रायल में है। यहां भी PM नरेंद्र मोदी जाएंगे।

PMO ने ट्वीट कर बताया :

प्रधानमंत्री कार्यालय की ओर से जारी ट्वीट में बताया गया है कि, ''भारत COVID-19 के खिलाफ लड़ाई के निर्णायक चरण में प्रवेश कर चुका है। इसी को देखते हुए पीएम नरेंद्र मोदी इन फैसिलिटीज में जाएंगे और वैज्ञानिकों के साथ चर्चा करेंगे, जिससे उन्हें अपने नागरिकों को टीकाकरण करने के लिए भारत के प्रयासों की तैयारियों, चुनौतियों और रोडमैप का पहला दृष्टिकोण प्राप्त करने में मदद मिलेगी।''

इन 3 शहर के दौर पर जाएंगे PM मोदी :

प्रधानमंत्री कार्यालय (PMO) के ट्वीट में लिखा- पीएम नरेंद्र मोदी वैक्सीन विकास और विनिर्माण प्रक्रिया की व्यक्तिगत समीक्षा करने के लिए 3 शहर की यात्रा पर जाएंगे। वह अहमदाबाद में Zydus Biotech Park, हैदराबाद में Bharat Biotech और पुणे में Serum Institute of India का दौरा करेंगे।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT