लॉक डाउन के बीच PM मोदी का खास 'फिटनेस मंत्र'
लॉक डाउन के बीच PM मोदी का खास 'फिटनेस मंत्र' Social Media
भारत

लॉक डाउन के बीच PM मोदी का खास 'फिटनेस मंत्र'

Author : Priyanka Sahu

राज एक्सप्रेस। कोरोना महायुद्ध की लड़ाई में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी काफी चिंतित हैं और उन्होंने कोरोना वायरस के इस संकट से देश की जनता के हित के लिए 21 दिनों का लॉकडाउन लागू किया। इस बारे में बीते दिन ही उन्होंने अपने 'मन की बात' कार्यक्रम के दौरान देशवासियों से माफी मांगी थी। साथ ही यह कहा था कि, मैं क्या करता हूं इस बारे में सोशल मीडिया पर आपको बताऊंगा...तो आज सुबह उन्होंने बिना देर किए अपने ट्विटर अकाउंट से ट्वीट कर अपना फिटनेस मंत्र बता दिया है कि असल में वे क्या करते हैं?

प्रधानमंत्री मोदी ने ट्वीट में लिखा :

लॉकडाउन के छठवें दिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज अपने ट्वीट में लिखा- ‘कल मन की बात के दौरान किसी ने मेरा फिटनेस रूटीन पूछा था, इसलिए मेरे मन में ये योग के वीडियो साझा करने का विचार आया, मुझे उम्मीद है कि आप भी रोजाना योग करेंगे’।

PM मोदी ने बताया वक्त बिताने का खास तरीका :

लॉकडाउन के दौरान प्रधानमंत्री मोदी ने लोगों को वक्त बिताने के खास तरीके बताए हैं। साथ ही अपने वीडियो डाले जाने की बात भी कही है।

ट्विटर पर कुछ वीडियो किये शेयर :

प्रधानमंत्री मोदी ने अपने इस ट्वीट के साथ कुछ वीडियो भी शेयर किए हैं, इसमें उन्होंने अलग-अलग योगासन को लेकर बताया है व 3D वर्जन में कई भाषाओं में वीडियो जारी किये है, जो आप यहाँ देख सकते हैं।

इस दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ये बात भी कही कि, वह कोई फिटनेस एक्सपर्ट नहीं हैं और ना ही कोई मेडिकल एक्सपर्ट हैं, लेकिन योग करना मेरी जिंदगी का काफी वर्षों से हिस्सा रहा ओर इससे उनको लाभ भी मिला है, मुझे उम्मीद है कि आप भी फिट रहने के लिए कई तरीके अपना रहे होंगे।

इन वीडियो में 3D अवतार के आसन :

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा जारी किए गए वीडियो एनिमेटिड हैं, वीडियो में देखा जा सकता है की पीएम मोदी 3D अवतार योग के अलग-अलग आसन करते नजर आ रहें है।

बता दें कि, बीते दिन यानी रविवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 'मन की बात' कार्यक्रम के 63वें संस्करण में इन बातों का जिक्र किया था, जो आप इस लिंक पर क्लिक कर देख सकते हैं।

https://www.rajexpress.co/india/mann-ki-baat-by-narendra-modi

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT