नागपुर में PM मोदी ने वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन को दिखाई हरी झंडी
नागपुर में PM मोदी ने वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन को दिखाई हरी झंडी Social Media
भारत

महाराष्ट्र के नागपुर में PM मोदी ने वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन को दिखाई हरी झंडी

Priyanka Sahu

महाराष्ट्र, भारत। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज रविवार को महाराष्ट्र दौरे पर हैं। इस दौरान वे यहां अलग-अलग परियोजनाओं की सौगात देने वाले हैं, इसी बीच आज सुबह-सुबह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी नागपुर पहुंचे। यहां नागपुर-बिलासपुर रूट पर भारत की छठी वंदे भारत ट्रेन को हरी झंडी दिखाई है। साथ ही साथ ही नागपुर मेट्रो के पहले चरण की शुरुआत की है।

वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन को हरी झंडी दिखाई :

दरअसल, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज सुबह नागपुर के रेलवे स्टेशन पर नागपुर से बिलासपुर के बीच चलाई जाने वाली वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया है। इस मौके पर PM मोदी के साथ महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे, डिप्टी सीएम देवेंद्र फडणवीस और केंद्रीय सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी भी मौजूद रहे। नई वंदे भारत ट्रेन रास्ते में रायपुर, दुर्ग और गोंदिया में स्टॉपेज बनाते हुए नागपुर और बिलासपुर को जोड़ेगी। 

नागपुर मेट्रो के पहले चरण का उद्घाटन :

दरअसल, PM मोदी ने नागपुर से बिलासपुर के बीच चलाई जाने वाली वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन को हरी झंडी दिखाने के बाद नागपुर मेट्रो के पहले चरण का उद्घाटन किया। यहां उन्होंने दो मेट्रो ट्रेनों को हरी झंडी दिखाई। साथ ही मेट्रो में स्कूली छात्रों के साथ उन्होंने सफर भी किया व बच्चों से बातचीत की। इसके अलावा एम्स नागपुर का अनावरण भी किया है। एक स्थानीय का कहना है कि, "पीएम मोदी के नेतृत्व में हमारे कई सपने सच हुए हैं। इन विकास कार्यों पर गर्व है, इतने लंबे समय के बाद कुछ अच्छा हो रहा है।"

बता दें कि, वंदे भारत एक्सप्रेस विश्व स्तरीय यात्री सुविधाओं से लैस भारत की पहली सेमी-हाईस्पीड ट्रेन है। वंदे भारत एक्सप्रेस 160 किमी प्रति घंटे की अधिकतम गति तक चल सकती है और इसमें शताब्दी ट्रेन जैसी यात्रा कक्षाएं हैं, इसका उद्देश्य बेहतर सुविधाओं के साथ यात्रियों को पूरी तरह से यात्रा का नया अनुभव प्रदान करना है।

महाराष्ट्र में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज 75,000 करोड़ रुपये की परियोजनाओं का शिलान्यास और उद्घाटन करेंगे।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT