PM मोदी ने किया भगवान हनुमान की 108 फीट ऊंची मूर्ति का उद्घाटन
PM मोदी ने किया भगवान हनुमान की 108 फीट ऊंची मूर्ति का उद्घाटन Social Media
भारत

PM नरेंद्र मोदी ने किया भगवान हनुमान की 108 फीट ऊंची मूर्ति का उद्घाटन, कही यह बात

Sudha Choubey

दिल्ली, भारत। आज शनिवार को देशभर में हनुमान जयंती (Hanuman Jayanti) मनाया जा रहा है। आज हनुमान जन्मोत्सव के खास मौके पर देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने गुजरात के मोरबी में भगवान हनुमान जी की 108 फीट ऊंची मूर्ति का अनावरण किया।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए गुजरात के मोरबी में हनुमान जी की 108 फीट ऊंची प्रतिमा के लोकार्पण कार्यक्रम में हिस्सा लिया। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए गुजरात के मोरबी में हनुमान जी की 108 फीट ऊंची प्रतिमा का लोकार्पण किया। प्रधानमंत्री मोदी ने मूर्ति का अनावरण करने के बाद संबोधित किया।

पीएम मोदी ने दी हनुमान जयंती की बधाई:

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि, "हनुमान जयंती के पावन पर्व पर आप सभी को और समस्त देशवासियों को बहुत-बहुत शुभकामनाएं। इस पावन अवसर पर आज मोरबी में हनुमान जी की इस भव्य मूर्ति का लोकार्पण हुआ है। देश और दुनिया भर के हनुमान भक्तों और रामभक्तों के लिए बहुत सुखदायी है, आप सभी को बहुत-बहुत बधाई।"

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि, "हनुमान जी की इस तरह 108 फीट ऊंची प्रतिमा देश के चार अलग-अलग स्थानों में स्थापित की जा रही है। शिमला में ऐसी ही प्रतिमा को हम कई सालों से देख रहे हैं और आज हम ये दूसरी प्रतिमा को देख रहे हैं।"

उन्होंने कहा कि, "2 अन्य मूर्तियों को दक्षिण में रामेश्वरम और पश्चिम बंगाल में स्थापित करने का कार्य चल रहा है। हनुमान जी अपनी भक्ति और अपने सेवाभाव से सबको जोड़ते हैं। हनुमान वो शक्ति हैं, जिन्होंने समस्त वनवासी प्रजातियों और वन बंधुओं को मान और सम्मान का अधिकार दिलाया।"

पीएम मोदी ने आगे कहा कि, "सबका साथ, सबका प्रयास का उत्तम प्रमाण प्रभु राम की जीवन लीला है। जिसके हनुमानजी बहुत अहम सूत्र रहे हैं। सबका प्रयास की इसी भावना से आजादी के अमृत काल को हमें उज्जवल करना है, राष्ट्रीय संकल्पों की सिद्धि के लिए जुटना है। उन्होंने कहा, "हजारों वर्षों से बदलती स्थितियों के बावजूद भारत के अटल और अडिग रहने में हमारी सभ्यता और संस्कृति की बड़ी भूमिका रही है। हमारी आस्था और संस्कृति की धारा सद्भाव, समावेश, समभाव की है।"

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT