PMO ने टाली 8 जुलाई तक की सभी मीटिंग-मंत्रिमंडल विस्तार की कवायद तेज
PMO ने टाली 8 जुलाई तक की सभी मीटिंग-मंत्रिमंडल विस्तार की कवायद तेज Social Media
भारत

PMO ने टाली 8 जुलाई तक की सभी मीटिंग-मंत्रिमंडल विस्तार की कवायद तेज

Author : Priyanka Sahu

दिल्‍ली, भारत। केंद्र की सत्ता पर काबिज मोदी सरकार के केंद्रीय मंत्रिमंडल में विस्तार (Modi Cabinet Expansion) की सुगबुगाहट के बीच आज मंगलवार को हाल ही में यह बड़ी खबर सामने आ रही है कि, प्रधानमंत्री कार्यालय (PMO) ने 8 जुलाई तक की सभी मीटिंग टाल दी हैं। इसके बाद से मोदी कैबिनेट 2.0 के विस्तार की कवायद और तेज हो गई है।

संभावित मंत्रियों को किया जा रहा आमंत्रित :

खास बात यह है कि, प्रधानमंत्री कार्यालय ने 8 जुलाई तक की पहले से निर्धारित सभी बैठकें टाल दी है। साथ ही मंत्रिमंडल में जगह पाने वाले संभावित मंत्रियों को दिल्ली आमंत्रित किया गया है। इससे पहले ये खबर थी कि, आज मंगलवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आवास पर केंद्रीय मंत्रियों और भारतीय जनता पार्टी के दिग्गज नेताओं की अहम बैठक होनी है और बैठक में गृहमंत्री अमित शाह, रक्षामंत्री राजनाथ सिंह, वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण, धर्मेंद्र प्रधान, रेल मंत्री पीयूष गोयल, प्रह्लाद जोशी और कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर शामिल होने वाले थे।

बता दें कि, वर्ष 2019 में सत्ता में आने के बाद से ही केंद्रीय मंत्रिमंडल में कोई विस्तार नहीं हुआ है और NDA से अकाली दल के अलग हो जाने के बाद मोदी सरकार में केवल BJP के ही मंत्री हैं। इसी के चलते अब मोदी सरकार के दूसरे कार्यकाल में इस साल 2021 में केंद्रीय मंत्रिमंडल में विस्‍तार की चर्चा चल रही है। कहा जा रहा है कि, मोदी सरकार के दूसरे कार्यकाल के पहले मंत्रिमंडल विस्तार की अंतिम तैयारी पूरी हो गई है और इस सप्ताह में 6 से 8 जुलाई के बीच मोदी कैबिनेट 2.0 में बड़ा बदलाव या कहे विस्तार होने की पूरी संभावना है। मिली जानकारी के अनुसार, आगामी 7 जुलाई को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मंत्रिमंडल का विस्तार करेंगे, इस दौरान PM मोदी के नए मंत्रिमंडल में 17 से 22 मंत्री शपथ ले सकते हैं।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT