अमरावती मर्डर केस में पुलिस ने 6 लोगों को किया गिरफ्तार
अमरावती मर्डर केस में पुलिस ने 6 लोगों को किया गिरफ्तार Social Media
भारत

अमरावती मर्डर केस में पुलिस ने 6 लोगों को किया गिरफ्तार, गृह मंत्री ने NIA को सौंपी जांच

Sudha Choubey

अमरावती, भारत। महाराष्ट्र के अमरावती (Amravati) में उदयपुर जैसी घटना सामने आई है। अमरावती में नूपुर शर्मा (Nupur Sharma) के समर्थन में पोस्ट करने पर एक केमिस्ट की गला काटकर हत्या कर दी गई। हाल ही में केंद्रीय गृह मंत्रालय ने महाराष्ट्र के अमरावती शहर में 54 वर्षीय कैमिस्ट की हत्या में बड़ा फैसला सुनाया है। अब इस केस की जांच एनआईए को सौंप दी गई है।

गृह मंत्री ने NIA को सौंपी जांच:

जानकारी के अनुसार, गृह मंत्रालय ने 21 जून को अमरावती महाराष्ट्र में उमेश कोल्हे की बर्बर हत्या से संबंधित मामले की जांच NIA को सौंप दी है। हत्या के पीछे की साजिश, संगठनों की संलिप्तता और अंतरराष्ट्रीय संबंधों की गहन जांच की जाएगी। अब एनआईए (NIA) हत्या के पीछे की साजिश, संगठनों की संलिप्तता और अंतरराष्ट्रीय संबंधों की गहन जांच करेगी।

पुलिस ने 6 लोगों को किया गिरफ्तार:

आधिकारिक जानकारी के मुताबिक, केमिस्ट ने पैगंबर मोहम्मद पर टिप्पणी करने वाली नूपुर शर्मा के समर्थन में सोशल मीडिया पर एक पोस्ट शेयर किया था। जिसके बाद केमिस्ट की गला काटकर हत्या कर दी गई। मामले में पुलिस ने 6 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। दवा कारोबारी की पहचान उमेश कोल्हे के रूप में की गई है। स्थानीय अदालत ने सभी आरोपियों को 5 जुलाई तक पुलिस हिरासत में भेज दिया गया है।

ये सभी आरोपी मुद्दसिर अहमद उर्फ सोनू राजा शेख इब्राहिम, शारुख पठान उर्फ बादशाहा हिदायत खान, अब्दुल तौफीक उर्फ नानू शेख तस्लीम, शोहेब खान उर्फ बुरिया साबिर खान, अतिफ़ रशीद आदिल रशिफ, डॉ यूसुफ खान, बहादुर खान शामिल हैं।

DCP विक्रम ने बताया:

अमरावती DCP विक्रम ने बताया कि, अब तक 6 लोगों को गिरफ़्तार कर पुलिस हिरासत में भेजा है। उन पर IPC की धारा 302 (हत्या), 120B (आपराधिक साजिश), और धारा 34 लगाई गई है।

जानकारी के लिए बता दें कि, यह घटना 21 जून रात की है। उमेश अपनी दुकान बंद करके बाइक से घर लौट रहे थे। उमेश जैसे ही महिला कॉलेज के गेट के पास पहुंचे, तो बाइक सवार दो लोगों ने पीछे से आकर उमेश का रास्ता रोक दिया। एक युवक बाइक से उतरा और उमेश की गर्दन पर धारदार हथियार से वार किया और मौके से फरार हो गये, जिससे उमेश की मौत हो गई।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT