शाहीन बाग में धारा 144 लागू
शाहीन बाग में धारा 144 लागू Social Media
भारत

शाहीन बाग में भारी संख्या में पुलिस बल तैनात, धारा 144 लागू

Author : Aditya Shrivastava

राज एक्सप्रेस। देश की राजधानी दिल्ली में नागरिकता संशोधन कानून (CAA) के खिलाफ भड़की हिंसा के बीच दिल्ली के शाहीन बाग में रविवार यानि आज धारा 144 लागू कर दी गई है। शाहीन बाग में दिल्ली पुलिस ने नोटिस जारी कर कहा है कि, इस क्षेत्र में लोग जमा न हों और नहीं प्रदर्शन करें। पूरे क्षेत्र में ड्रोन से नजर रखी जा रही है। साथ ही बड़ी संख्या में पुलिसबल तैनात है। अतिरिक्त सुरक्षा व्यवस्था के मद्देनजर सीआरपीएफ के जवान भी तैनात हैं।

शाहीन बाग धरना स्थल में धारा 144 लागू करने का फैसला ऐसे वक्त में आया है। जब दिल्ली में हिंसा हुई है और दूसरी तरफ हिंदू सेना 1 मार्च यानी आज ही के दिन शाहीन बाग प्रदर्शनकारियों के खिलाफ प्रदर्शन करने वाली थी। हालांकि, बाद में हिंदू सेना ने अपना फैसला बदल लिया।

संयुक्त कमिश्नर डीसी श्रीवास्तव भी शाहीनबाग में मौजूद हैं। उन्होंने बताया कि सुरक्षा के मद्देनजर यहां भारी संख्या में पुलिसकर्मियों की तैनाती की गई है। हमारा मकसद कानून व्यवस्था बनाए रखना और किसी भी तरह की अप्रत्याशित घटना को रोकना है।

पुलिस की तरफ से कहा गया है कि इस आदेश को न मानने वालों के खिलाफ कानूनी कार्यवाही की जाएगी। बता दें कि शाहीन बाग में ढाई महीने से लगातार धरने पर महिलाएं बैठी हैं और नागरिकता कानून को हटाने की मांग कर रही हैं। शाहीन बाग प्रदर्शन स्थल पर बैठी महिलाओं को हटाने के लिए हिंदू सेना 1 मार्च को ही उतरने वाली थी। हिंदू सेना ने ऐलान किया था कि, वो शाहीन बाग के रास्ते खुलवाएगी।

हिंदू सेना ने कहा कि, पुलिस ने शाहीन बाग आंदोलन के खिलाफ रविवार के उनके प्रदर्शन को वापस लेने का उनपर दबाव बनाया था। जामिया मिल्लिया इस्लामिया के समीप शाहीन बाग संशोधित नागरिकता कानून के खिलाफ लोगों के एक वर्ग का 15 दिसंबर से प्रदर्शन स्थल बना हुआ है। केंद्र सरकार साफ कह चुकी है कि वह किसी भी कीमत पर CAA वापस नहीं लेगी।

ताज़ा ख़बर पढ़ने के लिए आप हमारे टेलीग्राम चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। @rajexpresshindi के नाम से सर्च करें टेलीग्राम पर।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT