स्‍वतंत्रता दिवस पर तमाम नेताओं ने फहराया तिरंगा व दिया बधाई संदेश
स्‍वतंत्रता दिवस पर तमाम नेताओं ने फहराया तिरंगा व दिया बधाई संदेश Priyanka Sahu -RE
भारत

स्‍वतंत्रता दिवस पर तमाम नेताओं ने फहराया तिरंगा व दिया बधाई संदेश

Author : Priyanka Sahu

दिल्‍ली, भारत। पूरे देश में आजादी का जश्‍न है, आज ही के दिन 15 अगस्त को साल 1947 में अंग्रेजों से आजादी मिली थी, आज आजादी के 73 साल पूरे हो चुके हैं और देश 74वां स्वतंत्रता दिवस मना रहा है। इस अवसर पर देश के तमाम नेताओं ने शुभकामना संदेश दिया हैंं। तो वहीं अलग-अलग राज्यों में नेताओं ने राष्‍ट्रीय ध्‍वज फहराया।

यूपी विधानसभा में CM योगी ने फहराया तिरंगा :

देश में 74वें स्वतंत्रता दिवस के मौके पर उत्‍तर प्रदेश के मुख्‍यमंत्री आदित्यनाथ ने यूपी विधानसभा में राष्‍ट्रीय ध्‍वज फहराया और कार्यक्रम में उपस्थित प्रदेश सरकार के मंत्रियों, अधिकारियों और सभी प्रदेशवासियों को 74वें स्वाधीनता दिवस की शुभकामनाएं दी।

MP के CM ने भोपाल में BJP कार्यालय में फहराया तिरंगा :

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने भोपाल में भारतीय जनता पार्टी (BJP) के कार्यालय में राष्ट्रीय ध्वज फहराया।

देश के गृह मंत्री अमित शाह ने ‘स्वतंत्रता दिवस’ के अवसर पर अपने आवास पर ध्वजारोहण किया एवंं सभी को स्वतंत्रता दिवस की हार्दिक शुभकामनाएँ दी।

दिल्ली CM ने आवास पर फहराया झंडा :

देश में 74वें स्वतंत्रता दिवस के मौके पर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने भी अपने आवास पर झंडा फहराया। ताेे वहीं स्‍वतंत्रता दिवस पर अपने बधाई संदेश में कहा- देश के उन वीर शहीदों को नमन जिनके अमर बलिदान की बदौलत हम आज़ादी की खुली हवा में सांस ले पाते हैं। सभी देशवासियों को स्वतंत्रता दिवस की हार्दिक शुभकामनाएँ। जय हिंद... इसके अलावा मुख्यमंत्री केजरीवाल लाल किले के कार्यक्रम में भी मौजूद थे।

इन राज्‍यों के CM ने भी फहराया तिरंगा :

  • स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने पंचकूला में राष्ट्रीय ध्वज फहराया।

  • महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने आज अपने आधिकारिक आवास (वर्षा बंगले) में तिरंगा फहराया।

  • छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने रायपुर में ध्वजारोहण किया।

  • बेंगलुरु के मानेकशॉ परेड ग्राउंड में कर्नाटक के मुख्यमंत्री बी.एस. येदियुरप्पा ने राष्ट्रीय ध्वज फहराया।

  • पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर SAS नगर में राष्ट्रीय ध्वज फहराया।

  • दिल्ली में वरिष्ठ बीजेपी नेता लाल कृष्ण आडवाणी ने अपने आवास पर राष्ट्रीय ध्वज फहराया।

राजनाथ सिंह ने दी देशवासियों को दी शुभकामनाएँ :

वहीं रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने भी ट्वीट किया और देशवासियों को स्वतंत्रता दिवस पर बधाई दी। उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा- ‘भारत के 74वें स्वतंत्रता दिवस की सभी देशवासियों को हार्दिक शुभकामनाएँ!

प्रतिष्ठित स्मारक की प्राचीर पर PM मोदी ने फहराया तिरंगा :

तो वहीं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने प्रतिष्ठित स्मारक की प्राचीर लाल किले पर राष्ट्रीय ध्वज फहराया और राष्ट्रीय ध्वज को सलाम करते हुए देश को नमन किया। इसके बाद देश को संबोधित किया। उनके संबोधन की प्रमुख बातें जानने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT