बुद्ध पूर्णिमा के खास मौके पर राजनेताओं ने दी शुभकामनाएं
बुद्ध पूर्णिमा के खास मौके पर राजनेताओं ने दी शुभकामनाएं Social Media
भारत

बुद्ध पूर्णिमा के खास मौके पर राजनेताओं ने दी देशवासियों को शुभकामनाएं

Author : Sudha Choubey

राज एक्सप्रेस। आज सोमवार 16 मई को देशभर में बुद्ध पूर्णिमा (Buddha Purnima) मनायी जा रही है। इस खास मौके पर देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi), केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह (Amit Shah), कांग्रेस नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi) समेत राजनेताओं ने देशवासियों को शुभकामनाएं दी हैं।

नरेंद्र मोदी ने किया ट्वीट:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट करते हुए बुद्ध पूर्णिमा के अवसर पर देशवासियों को शुभकामनाएं दीं हैं। पीएम मोदी ने ट्वीट करते हुए कहा कि, "बुद्ध पूर्णिमा के अवसर पर हम भगवान बुद्ध के सिद्धांतों को याद करते हैं और उन्हें पूरा करने की प्रतिबद्धता दोहराते हैं।"

उन्होंने कहा, "भगवान बुद्ध के विचार हमारे ग्रह को और शांतिपूर्ण, सद्भावपूर्ण व टिकाऊ बना सकते हैं।"

राष्ट्रपति ने कही यह बात:

देश के राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने ट्वीट करते हुए कहा कि, "सभी देशवासियों और पूरे विश्‍व में भगवान बुद्ध के अनुयायियों को बुद्ध पूर्णिमा की हार्दिक शुभकामनाएं। भगवान बुद्ध ने मानवता को अहिंसा, करुणा और सहिष्‍णुता का मार्ग दिखाया। उनकी शिक्षाएं आज और अधिक प्रासंगिक हैं। आइए, हम सब भगवान बुद्ध द्वारा दिखाए गए मार्ग पर चलने का संकल्प लें।"

अमित शाह ने किया ट्वीट:

केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने ट्वीट करते हुए कहा कि, "समस्त देशवासियों को बुद्ध पूर्णिमा की हार्दिक शुभकामनाएं। भगवान बुद्ध का सत्य, अहिंसा व शांति का संदेश सम्पूर्ण मानव जाति के कल्याण के लिए एक अमूल्य धरोहर है। उनकी शिक्षाएं व जीवन दर्शन चिरकाल तक हमें प्रेरित करता रहेगा, अप्प दीपो भव!"

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने दी बधाई:

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने भी ट्वीट कर देश की जनता को बुद्ध पूर्णिमा की बधाई दी है। उन्होंने ट्वीट कर कहा, "सूर्य, चंद्रमा और सत्य-किसी भी हालत में ये तीन चीज़ें कभी नहीं छिप सकती।"-गौतम बुद्ध भगवान बुद्ध का संदेश हमें सत्य, शांति और करुणा के मार्ग पर चलने को प्रेरित करता है. आप सभी को बुद्ध पूर्णिमा की हार्दिक शुभकामनायें।"

राजनाथ सिंह ने किया ट्वीट:

वहीं, राजनाथ सिंह ने ट्वीट करते हुए कहा कि, "बुद्ध पूर्णिमा के पर्व की आप सभी को हार्दिक शुभकामनाएं। महात्मा बुद्ध द्वारा दी गई शिक्षा और संदेश, जगत कल्याण के लिए काम करने की प्रेरणा देती हैं। शांति और अहिंसा के उनके विचारों से भावी पीढ़ियाँ भी प्रेरणा प्राप्त करती रहेंगी। भगवान बुद्ध की जयंती पर उन्हें श्रद्धापूर्वक नमन!"

बता दें कि, बुद्ध पूर्णिमा बौद्ध समुदाय का एक प्रमुख उत्सव है, जिसे दुनियाभर के बुद्ध अनुयायी खूब धूमधाम और हर्षोल्लास से मनाते हैं। यह पर्व हर साल वैशाख माह की पूर्णिमा को मनाया जाता है। माना जाता है कि, इसी दिन गौतम बुद्ध का जन्म हुआ था।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT