प्रधानमंत्री मोदी देंगे महाकाल एक्सप्रेस को हरी झंडी
प्रधानमंत्री मोदी देंगे महाकाल एक्सप्रेस को हरी झंडी Social Media
भारत

प्रधानमंत्री मोदी देंगे महाकाल एक्सप्रेस को हरी झंडी

Author : Rishabh Jat

राज एक्सप्रेस। भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 16 फरवरी को अपने संसदीय क्षेत्र उत्तर प्रदेश के वाराणसी का दौरा करेंगे। इस दौरान पीएम मोदी करीब 30 से ज्यादा प्रोजेक्ट का उद्घाटन करेंगे। प्रधानमंत्री मोदी अपने दौरे में बनारस हिंदू विश्वविद्यालय में 430 बेड के सुपर स्पेशियलिटी सरकारी अस्पताल की भी सौगात देंगे। इसके साथ ही पीएम मोदी महाकाल एक्सप्रेस को वीडियो लिंक के माध्यम से हरी झंडी दिखाएंगे।

क्या है खास महाकाल एक्सप्रेस में

रातभर चलने वाली यह पहली निजी ट्रेन 3 तीर्थ केंद्रों वाराणसी, उज्जैन और ओंकारेश्वर को जोड़ेगी। महाकाल एक्सप्रेस सुपरफास्ट वातानुकूलित ट्रेन होगी जिसमें बर्थ भी मौजूद हैं। यह ट्रेन तीन ज्योतिर्लिंग - ओंकारेश्वर (इंदौर के पास), महाकालेश्वर (उज्जैन) और काशी विश्वनाथ (वाराणसी) के अलावा मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल और औद्योगिक और शैक्षणिक केंद्र इंदौर से जोड़ेगी। ट्रेन सप्ताह में तीन बार वाराणसी और इंदौर के बीच उज्जैन, संत हीरानगर (भोपाल), बीना, झांसी, कानपुर, लखनऊ / प्रयागराज और सुल्तानपुर के बीच संचालित होगी। काशी महाकाल एक्सप्रेस आईआरसीटीसी द्वारा संचालित की जा रही तीसरी कॉर्पोरेट यात्री ट्रेन है, जो देश में इस तरह की और कॉरपोरेट ट्रेनों के संचालन के लिए रेल मंत्रालय की पहल है।

ट्रेन को हरी झंडी देखने के साथ ही पीएम मोदी पं. दीनदयाल उपाध्याय मेमोरियल सेंटर में पं. दीनदयाल उपाध्याय की 63 फीट ऊंची प्रतिमा का भी अनावरण करेंगे। अगर एक तरफ से देखा जाये तो इस ट्रेन का फायदा ज्योतिर्लिंग दर्शन पर जाने वाले लोगों को होगा। इसके साथ उत्तर प्रदेश और मध्य प्रदेश के बीच आवागमन का एक और सुखद संसाधन जुड़ जायेगा।

ताज़ा ख़बर पढ़ने के लिए आप हमारे टेलीग्राम चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। @rajexpresshindi के नाम से सर्च करें टेलीग्राम पर।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT