प्रधानमंत्री संग्रहालय बहुत अच्छे से सजाया गया है : सीतारमण
प्रधानमंत्री संग्रहालय बहुत अच्छे से सजाया गया है : सीतारमण Social Media
भारत

प्रधानमंत्री संग्रहालय बहुत अच्छे से सजाया गया है : सीतारमण

News Agency

नई दिल्ली। केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने शनिवार को नई दिल्ली में प्रधानमंत्री संग्रहालय का भ्रमण किया वहां पूर्व प्रधानमंत्रियों के प्रमुख कार्यों को बेहतरीन तरीके से प्रस्तुत किये जाने की भूरि-भूरि प्रशंसा की।

श्रीमती सीतारमण ने वहां आये कुछ दर्शकों से बातचीत की। इस दौरान उनके कार्यालय के कुछ कर्मी और स्वयंसेवक भी उनके साथ थे। तीनमूर्ति के पास पुराने नेहरू संग्रहालय की जगह नवविकसित इस संग्रहालय का प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हाल में ही उद्घाटन किया है।

श्रीमती सीतारमण ने ट्विटर पर इसकी सराहना करते हुए कहा कि इस संग्रहालय में स्वाधीनता के बाद के सभी प्रधानमंत्रियों की उपलब्धियों और योगदान की झांकी प्रस्तुत की गयी है। उन्होंने वहां की व्यवस्था की तारीफ में लिखा, '' बहुत अच्छे तरीके से संग्रहालय सजाया है, जहां हमारे सभी प्रधानमंत्रियों और हमारे संविधान के इतिहास को प्रस्तुत किया गया है। धन्यवाद। पीएमओ इंडिया। '' उन्होंने देश को यह संग्रहालय समर्पित करने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का धन्यवाद दिया है। वित्त मंत्री ने प्रधानमंत्री के पूर्व प्रधान सचिव नृपेंद्र मिश्रा को भी इसमें सहायता के लिए धन्यवाद दिया।

श्रीमती सीतारमण ने संग्रहालय में वहां कुछ बच्चों और उनके माता-पिता से भी बातचीत की और इसके वीडियो के साथ ट्वीट किया,'' संग्रहालय में बच्चों, उनके परिजनों और शिक्षकों को देख कर खुशी हुई। '' श्रीमती सीतारमण ने कहा कि इस संग्रहालय में जिस तरह की प्रौद्योगिकी और डिजिटल संवाद पटल के साथ-साथ जिस तरह की श्रव्य दिशा-निर्देशन सुविधा की गई है, उससे दर्शक निश्चित रूप से प्रभावित होंगे। उन्होंने म्यूजियम की टीम और उनकी उसकी देखभाल में लगे लोगों को धन्यवाद दिया।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT