लखीमपुर में किसानों की अंतिम अरदास में पहुंचे राकेश टिकैत और प्रियंका गांधी
लखीमपुर में किसानों की अंतिम अरदास में पहुंचे राकेश टिकैत और प्रियंका गांधी Syed Dabeer Hussain - RE
भारत

लखीमपुर में किसानों की अंतिम अरदास में पहुंचे राकेश टिकैत और प्रियंका गांधी

Author : Priyanka Sahu

उत्‍तर प्रदेश, भारत। उत्‍तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी हिंसा में मारे गए किसानों की आत्मा की शांति के लिए आज मंगलवार को तिकुनिया में अंतिम अरदास यानी श्रद्धांजलि सभा का आयोजन हुआ, जिसमें भारतीय किसान यूनियन के नेता राकेश टिकैत और कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा पहुंची।

आज किसानों की अंतिम अरदास है :

भारतीय किसान यूनियन के नेता राकेश टिकैत ने कहा, “आज किसानों की अंतिम अरदास है, 3 अक्टूबर की दुखद घटना सबने देखी, नेट बंद होने के कारण वीडियो बाद में आए, किसान वापस जा रहे थे, वीडियो ना होती तो किसानों को ही दोषी माना जाता, सबने देखा कि गलती मंत्री की है, उन्होंने पहले ही धमकी दे दी थी।”

मंत्री की दहशत क्षेत्र में हैं, हमारी मांग गलत नहीं है, 4 तारीख को फैसला हुआ उसमें 10 हजार लोग थे, सभी अधिकारी मौजूद थे। सब लोगों की सहमति से फैसला हुआ था। गृहराज्य मंत्री के खिलाफ जब तक मुकदमा दर्ज करके उनकी गिरफ्तारी और पद से हटाकर आगरा की जेल में नहीं भेजा जाएगा तक हमारा आंदोलन जारी रहेगा।
राकेश टिकैत

इस दौरान राकेश टिकैत ने आशीष मिश्रा की गिरफ्तारी को लेकर कहा- ये जो गिरफ्तारी हुई है वह रेड कार्पेट गिरफ्तारी है। गुलदस्ते पर आधारित रिमांड है। किसी पुलिस अधिकारी की हिम्मत नहीं है कि, वो गृहराज्य मंत्री के बेटे से पूछताछ कर सके? माला डालकर कोई पूछताछ होती है? जबतक दोनों को थाने में बंद कर पूछताछ नहीं होगी तब तक सही से जांच नहीं हो पाएगी। थार गाड़ी के 4X4 गेयर लगाकर किसानों को कुचला गया। 20 से ज्यादा लोग घायल हैं, 15 तारीख को पुतला दहन होगा। 18 अक्टूबर 10 बजे से 6 बजे तक 8 घंटे रेल बंद रहेगी। 26 तारीख को लखनऊ में बड़ी पंचायत होगी।

लखीमपुर खीरी में राकेश टिकैत ने आगे यह भी कहा कि, ''वो पुलिस जांच से संतुष्ट नहीं है। अगर किसानों को जल्द न्याय नहीं मिला, तो हमारा आंदोलन लगातार चलता रहेगा।''

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT