यूपी की कोविड स्थिति पर प्रियंका गांधी ने की पार्टी नेताओं संग आपात मीटिंग
यूपी की कोविड स्थिति पर प्रियंका गांधी ने की पार्टी नेताओं संग आपात मीटिंग Social Media
भारत

यूपी की कोविड स्थिति पर प्रियंका गांधी ने की पार्टी नेताओं संग आपात मीटिंग

Author : Priyanka Sahu

उत्‍तर प्रदेश, भारत। महामारी कोरोना वायरस का संक्रमण उत्तर प्रदेश में जमकर त्राहि-त्राहि मची है। इस बीच यूपी में कोरोना की विस्फोटक स्थिति एवं तेजी से पैर पसार रहे कोरोना के मामलों को लेकर कांग्रेस की महासचिव व उत्तर प्रदेश प्रभारी प्रियंका गांधी ने पार्टी नेताओं के साथ आपात बैठक की।

पार्टी के पदाधिकारियों को दिए कई निर्देश :

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने पार्टी के नेताओं संग वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिये बैठक की। इस दौरान बैठक में प्रदेश के सभी मंडलों के प्रभारी, विधायक, पूर्व सांसद समेत पार्टी के कई पदाधिकारी मीटिंग में मौजूद रहे थे। बैठक में यूपी में कोरोना की भयावह स्थिति पर चर्चा की और उन्होंने पार्टी के पदाधिकारियों को कई निर्देश दिए।

सरकार की तरफ से पूरा लापरवाही का आलम :

इस दौरान कांग्रेस महासचिव द्वारा ने कहा कि, "यूपी में कोरोना की स्थिति भयावह हो चुकी है। हैरानी की बात ये है कि सरकार की तरफ से पूरा लापरवाही का आलम है। प्राइवेट्स लैब में जांच को अनुमति नहीं है। सरकारी लैब में जांच रिपोर्ट 7 दिन में आ रही है। भर्ती होने के लिए आपको सीएमओ की पर्ची चाहिए जोकि आसानी से मिलती ही नहीं है। जांच के लिए लंबी वेटिंग है, एडमिट होने के लिए लंबी वेटिंग है।''

लोगों पर दोहरी मार पड़ रही है। एकतरफ तो आम लोग कोरोना से परेशान हैं, दूसरी तरफ सरकारी अव्यवस्थाओं के चलते उनको कठिनाइयों का सामना करना पड़ रहा है।
कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा

प्रदेश में अमानवीयता चरम पर है :

साथ ही इस आपात बैठक में प्रियंका गांधी ने राज्‍य की योगी सरकार को निशाने पर लेना नहीं भूली, इस दौरान उन्‍होंने कहा कि, ''प्रदेश में अमानवीयता चरम पर है, सरकार अस्पताल की क्षमता बढ़ाने की जगह श्मशान घाट की क्षमता बढ़ा रही है।''

सरकार आंकड़ों से नहीं, बल्कि लोगों की जिंदगी से खेल रही है। मैं प्रदेश की जनता से वादा करता हूं कि, कांग्रेस हर सम्भव मदद के लिए तैयार खड़ी है। विपक्ष का धर्म है कि जनता के लिए लड़े, उनके सवालों को सरकार से पूछे और कांग्रेस इसके लिए प्रतिबद्ध है।
कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा

बता दें कि, देश में कोरोना मरीजों की संख्या में भारी बढ़ोतरी हो रही है, उत्तर प्रदेश समेत कई राज्यों में कोरोना का रूप विकराल है। हालांकि, इस घातक महामारी से निपटने के लिए राज्‍य की सरकार अपने-अपने स्‍तर पर कई प्लान बनाकर का कुछ सख्‍ती कर रही है, लेकिन फिर भी कोरोना के केस बढ़ते ही जा रहे हैं। बीते दिन यानी मंगलवार को उत्तर प्रदेश में कोरोना संक्रमण के एक दिन में 18 हजार 21 नए केस दर्ज हुए थे और 85 संक्रमितों की मौत हो गई थी।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT