बड़ी दिलचस्प है प्रियंका गांधी की लव स्टोरी
बड़ी दिलचस्प है प्रियंका गांधी की लव स्टोरी Syed Dabeer Hussain - RE
भारत

Priyanka Gandhi : बड़ी दिलचस्प है प्रियंका गांधी की लव स्टोरी, रॉबर्ट वाड्रा की इस अदा से हुई थीं इम्प्रेस

Priyank Vyas

राज एक्सप्रेस। कांग्रेस महासचिव और उत्तर प्रदेश की प्रभारी प्रियंका गांधी वाड्रा आज अपना 51वां जन्मदिन मना रही हैं। प्रियंका गांधी का जन्म 12 जनवरी 1972 को देश के प्रमुख राजनीतिक परिवार गांधी परिवार में हुआ था। प्रियंका गांधी की दादी इंदिरा गांधी और उनके पिता राजीव गांधी देश के प्रधानमंत्री के पद पर रहे हैं। प्रियंका गांधी इन दिनों राजनीति में सक्रिय हैं और कांग्रेस को दोबारा खड़ा करने की कोशिश कर रही हैं। वहीं प्रियंका गांधी के पति रॉबर्ट वाड्रा की बात करें तो वह राजनीति से दूर ही रहते हैं। तो चलिए जानते हैं कि देश के सबसे बड़े राजनीतिक परिवार की बेटी प्रियंका गांधी और राजनीति से दूर रहने वाले रॉबर्ट वाड्रा की लव स्टोरी के बारे में –

कैसे हुई थी मुलाकात?

बता दें कि प्रियंका गांधी और रॉबर्ट वाड्रा की पहली मुलाकात दिल्ली में ही उनके एक कॉमन फ्रेंड के घर पर हुई थी। उस समय दोनों दिल्ली के ब्रिटिश स्कूल में साथ-साथ पढ़ाई करते थे। प्रियंका गांधी जहां राजनीतिक परिवार से थीं, वहीं रॉबर्ट वाड्रा एक बिजनेसमैन फैमिली से थे। इस पहली मुलाकात के बाद प्रियंका गांधी और रॉबर्ट वाड्रा आपस में अच्छे दोस्त बन गए थे।

दोस्ती प्यार में बदली :

प्रियंका गांधी ने एक इंटरव्यू में बताया था कि देश की प्रधानमंत्री की पोती होने के बावजूद भी रॉबर्ट वाड्रा ने उन्हें कभी स्पेशल ट्रीटमेंट नहीं दी। वह उनसे वैसे ही मिलते थे जैसे बाकी दोस्तों से मिलते थे। प्रियंका को रॉबर्ट वाड्रा की यह बात काफी पसंद आई। समय के साथ धीरे-धीरे दोनों की दोस्ती प्यार में बदल गई। हालांकि साल 1984 में इंदिरा गांधी की हत्या के बाद कुछ समय तक प्रियंका और रॉबर्ट वाड्रा दूर रहे, लेकिन फिर बाद में एक हो गए।

रिश्ते से खुश नहीं थे रॉबर्ट के पिता :

रॉबर्ट वाड्रा ने एक इंटरव्यू के दौरान बताया था कि, ‘उन्होंने प्रियंका को घुटने पर बैठकर प्रपोज नहीं किया था, बल्कि दोनों ने साथ बैठकर इस रिश्ते के लिए हामी भरी थी।‘ कहा जाता है कि शादी की सहमति बनने के बाद दोनों ने इस बारे में अपने परिवार वालों को बताया, लेकिन रॉबर्ट के पिता इस रिश्ते से खुश नहीं थे। हालांकि बाद में काफी मान-मनौव्वल के बाद उन्होंने इस रिश्ते को अपनी सहमती दे दी थी।

दिल्ली में हुई थी शादी :

परिवार वालों की रजामंदी के बाद 18 फरवरी 1997 को दिल्ली में प्रियंका गांधी और रॉबर्ट वाड्रा की धूमधाम से शादी हुई। दोनों की शादी मां सोनिया गांधी के आवास दस जनपथ पर हिंदू रीति-रिवाजों से हुई। आज इनके दो बच्चे रेहान और मिराया है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT