पुडुचेरी में तमिलसाई सुंदरराजन ने संभाला नई उपराज्यपाल का कार्यभार
पुडुचेरी में तमिलसाई सुंदरराजन ने संभाला नई उपराज्यपाल का कार्यभार Twitter
भारत

पुडुचेरी में तमिलसाई सुंदरराजन ने संभाला नई उपराज्यपाल का कार्यभार

Author : Priyanka Sahu

पुडुचेरी, भारत। इस साल 2021 में कई राज्‍यों में चुनाव है, इस दौरान नेताओं की बगावत का दौर जारी है। तो वहीं, केंद्र शासित प्रदेश पुडुचेरी में आगामी विधानसभा चुनाव से कुछ महीने पहले राजनीतिक संकट पैदा हो गया है। सत्तारूढ़ पार्टी कांग्रेस की सरकार पर संकट के बादल छाए हुए हैं, जबकि उपराज्यपाल किरण बेदी को उनके पद से हटा दिया गया और उनकी जगह नई उप राज्यपाल की कमान तमिलसाई सुंदरराजन को मिली।

तमिलसाई सुंदरराजन ने की शपथ ग्रहण :

पुडुचेरी में पिछले लगभग 5 साल से उप राज्‍यपाल पद की जिम्‍मेदारी संभाल रही डॉ. किरण बेदी को हटाने के बाद तेलंगाना की राज्यपाल तमिलसाई सुंदरराजन को पुडुचेरी की नई उप राज्यपाल का अतिरिक्त प्रभार सौंपा गया है। उन्‍होंने पुडुचेरी की नई उपराज्यपाल के रूप में शपथ ग्रहण की और नई उपराज्यपाल के रूप में कार्यभार संभाला।

CM नारायाणसामी ने किया स्‍वागत :

पुडुचेरी की नई उप राज्‍यपाल श्रीमती तमिलसाई सुंदरराजन का राज्‍य के मुख्यमंत्री वी नारायाणसामी ने गर्मजोशी से स्वागत किया।

तमिलसाई सुंदरराजन की किरण बेदी से मुलाकात :

तो वहीं, पुडुचेरी की नई उप राज्‍यपाल श्रीमती तमिलसाई सुंदरराजन ने ट्वीट कर बताया- मैंने राजनिवास में महामहिम किरण बेदी से मुलाकात की और उन्हें उनके काम के लिए धन्यवाद दिया और उन्‍होंने मेरे काम के लिए बधाई दी।

बता दें कि, पिछले लगभग पांच साल से पुडुचेरी की उप राज्‍यपाल पद संभाल रही किरण बेदी को रातोंरात अचानक उनके पद से हटा दिया गया था। राष्‍ट्रपति भवन की ओर से जारी एक बयान में इस बात की जानकारी दी गई कि, ''नई नियुक्ति होने तक तमिलसाई सुंदरराजन को पुडुचेरी का अतिरिक्त कार्यभार का जिम्मा संभालने को कहा गया है। तमिलसाई सुंदरराजन तेलंगाना की राज्‍यपाल हैं।''

पुडुचेरी में उप राज्‍यपाल से हटाने के बाद डॉ. किरण बेदी ने भी ट्वीट कर भारत सरकार समेत अपने तमाम साथियों का शुक्रिया अदा किया। साथ ही किरण बेदी ने एक पत्र लिखकर भारत सरकार का आभार जताया था।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT