आज अमृतपाल सिंह के साथियों को लाया कोर्ट
आज अमृतपाल सिंह के साथियों को लाया कोर्ट Social Media
भारत

Punjab: अमृतपाल सिंह के साथियों से 12 बोरे की 193 काटरिज बरामद, आज 7 लोगों को लाया कोर्ट

Deeksha Nandini

Amritpal Singh Updates: 'वारिस पंजाब दे' के प्रमुख और खालिस्तानी समर्थक अमृतपाल सिंह की गिरफ्तारी के लिए पंजाब पुलिस का ऑपरेशन (Amritpal Singh Arrest Operation) आज दूसरे दिन भी जारी है। 'वारिस पंजाब दे' अमृतपाल सिंह के मामले में गिरफ्तार सात आरोपियों को आज कोर्ट में लाया गया हैं। इन लोगो को कड़ी सुरक्षा के बीच कोर्ट में लाया गया हैं। फिलहाल पूरे राज्य में सुरक्षा को और भी ज्यादा बढ़ा दिया गया है।

बता दें, बीते दिन गिरफ्तार किये लोगों और खालिस्तानी समर्थक अमृतपाल सिंह के साथियों को आज पंजाब के ब्यास कोर्ट लाया गया हैं। बता दें, इन्हे कड़ी सुरक्षा के बीच कोर्ट लाया गया हैं। पुलिस ने एक दिन पहले अमृतपाल के 7 करीबियों को गिरफ्तार किया था, इन सभी को आज ब्यास कोर्ट में पेश किया गया।

एसएसपी ने दी जानकारी :

अमृतसर एसएसपी ने मीडिया कर्मियों को जानकारी देते हुए बताया कि, अमृतपाल के करीबियों के पार निर्धारित सीमा से अधिक बोर और गोलियां थी जो अमृतपाल के कहने पर उन्हें दी गई थी। आगे उन्होंने बताया कि, "गिरफ़्तार किए गए 7 लोगों में एक आरोपी हरविंदर सिंह के पास लाइसेंस था लेकिन उसके पास 312 बोर की 139 गोलियां थीं, जो निर्धारित सीमा से अधिक है। अमृतपाल के कहने पर एक गुरपेश ने उसे ये गोलियां दी। ये सभी बरामद कर लिए गए हैं। एक अवैध 315 बोर भी बरामद किया जाएगा"

आर्म्स एक्ट के तहत की गई प्राथमिकी दर्ज:

अमृतसर के एसएसपी सतिंदर सिंह ने अमृतपाल के रिग्घ्त हैंड के बारे में जानकारी देते हुए कहा कि, गिरफ्तार किये सात लोगो के खिलाफ आर्म्स एक्ट के तहत काईवाई की जाएगी। साथ ही उन्होंने कहा, "कल 7 लोगों को गिरफ़्तार किया गया था। कल रात उनके खिलाफ आर्म्स एक्ट के तहत प्राथमिकी दर्ज की गई है और प्राथमिकी में अमृतपाल सिंह मुख्य आरोपी है। इनके पास से 12 बोर के 6 हथियार बरामद किए गए हैं और सभी हथियार अवैध हैं"

बता दें, इस समय हर जगह, गली मोहल्ले पर पैरा मिलिट्री फोर्स, रैपिड एक्शन फोर्स और पुलिसकर्मियों की तैनाती है। इसी के चलते आज पंजाब सरकार ने इंटरनेट की सुविधा को बंद रखा हैं। इसके अलावा पंजाब पुलिस ने भी नगरवासियों से शान्ति बनाये रखने और फर्जी न्यूज़ को फैलाने और हिंसावादी गतिविधियों को न करने की अपील की थी।

पूरी खबर पढ़ने के लिए नीचे दी गई लिंक पर क्लिक करे।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT