मैंने इस्तीफा दे दिया है, उन्हें जिसपर विश्वास है उसे CM बनाए: कैप्टन अमरिंदर
मैंने इस्तीफा दे दिया है, उन्हें जिसपर विश्वास है उसे CM बनाए: कैप्टन अमरिंदर Social Media
भारत

मैंने इस्तीफा दे दिया है, उन्हें जिसपर विश्वास है उसे CM बनाए: कैप्टन अमरिंदर

Author : Priyanka Sahu

पंजाब, भारत। कांग्रेस शासित राज्‍य पंजाब में काफी दिनों से घमासान मचा हुआ था, कैप्टन और सिद्धू खेमे के बीच खींचतान का मामला सुलझ ही नहीं पा रहा था, आज शाम 5 बजे आलाकमान द्वारा कांग्रेस विधायक दल की बैठक भी बुलाई, लेकिन इससे पहले पंजाब में बड़ा सियासी उलटफेर नजर आया है। पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने चंडीगढ़ के राजभवन में राज्यपाल बनवारी लाल पुरोहित से मिलकर अपने CM पद का इस्तीफा उन्हें सौंप दिया है।

इस्तीफे के बाद अमरिंदर सिंह का बयान :

कैप्टन अमरिंदर सिंह के इस्तीफे के बाद उनका बयान भी सामने आया है, जिसमें नाराजगी साफ झलक रही है। उन्होंने जानकारी देते हुए बताया- मैंने सुबह कांग्रेस अध्यक्ष से बात की थी और मैंने उन्हें कह दिया था कि, मैं इस्तीफा दे रहा हूं। मैंने मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया है। उन्हें (कांग्रेस अध्यक्ष) जिसपर विश्वास है उसे मुख्यमंत्री बनाए। पिछले कुछ महीनों मे तीसरी बार ये हो रहा है कि विधायकों को दिल्ली में बुलाया गया। मैं समझता हूं कि, अगर मेरे ऊपर कोई संदेह है, मैं सरकार चला नहीं सका, जिस तरीके से बात हुई है, मैं अपमानित महसूस कर रहा हूं।

मैंने मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दिया है। फ्यूचर पॉलिटिक्स हमेशा एक विकल्प होती है और जब मुझे मौका मिलेगा मैं उसका इस्तेमाल करूंगा। मैं कांग्रेस पार्टी में हूं और अपने साथियों से बात करूंगा। उसके बाद हम आगे की राजनीति के बारे में निर्णय लेंगे। ये उनकी मर्जी़ है जिसको मर्ज़ी हो मुख्यमंत्री बनाएं।
कैप्टन अमरिंदर सिंह

कैप्टन अमरिंदर सिंह के सीएम के पद से हटने के बाद अब पंजाब राज्य में सीएम पद पर किसे बैठना है, अब कांग्रेस पार्टी इसका निर्णय लेगी। हालांकि, अभी सुनील जाखड़, प्रताप सिंह बाजवा, सुखजिंदर का नाम मुख्यमंत्री की रेस में सबसे आगे चल रहे हैं। तो वहीं, चंडीगढ़ में कांग्रेस विधायक दल की मीटिंग भी शुरू हो चुकी है। माना जा रहा है कि, इस मीटिंग में ही नए विधायक दल के नेता का चुनाव किया जा सकता है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT