पंजाब CM ने डेल्टा प्लस वैरिएंट के डर के बीच कोविड प्रतिबंधों को बढ़ाया आगे
पंजाब CM ने डेल्टा प्लस वैरिएंट के डर के बीच कोविड प्रतिबंधों को बढ़ाया आगे Social Media
भारत

पंजाब CM ने डेल्टा प्लस वैरिएंट के डर के बीच कोविड प्रतिबंधों को बढ़ाया आगे

Author : Priyanka Sahu

पंजाब, भारत। देश में महामारी कोरोना वायरस के मामलों में अब गिरावट दर्ज हो रही है, लेकिन अभी इस जानलेवा वायरस का खतरा टला नहीं है। इस बीच कई राज्यों की सरकारें अभी अपने राज्यों में कोरोना प्रतिबंधों को न हटाते हुए इसकी अवधि और आगे बढ़ा रही है। इसी कड़ी में आज पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने कोविड-19 प्रतिबंधों को लेकर यह फैसला किया है।

कोविड प्रतिबंधों को 10 जुलाई तक बढ़ाने का आदेश :

पंजाब मुख्यमंत्री कार्यालय की ओर से सामाने आई जानकारी के अनुसार, पंजाब में कोविड-19 प्रतिबंध अभी लागू रहेंगे। पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कोविड प्रतिबंध में कुछ और छूट दिए जाने के साथ इसकी अवधि 10 जुलाई तक बढ़ाए जाने का फैसला लिया है। दरअसल, पंजाब के सीएमओ ने कहा- डेल्टा प्लस वैरिएंट के मामले सामने आने के साथ पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कुछ और छूट के साथ कोविड प्रतिबंधों को 10 जुलाई तक बढ़ाने का आदेश दिया।

पंजाब में कोरोना के मामले :

अगर पंजाब में कोरोना मामले की बात करें तो इस राज्य में बीते दिन यानी सोमवार को पंजाब में 271 कोविड-19 के नए मामलों की पुष्टि हुई थी और 18 लोगों की मौत इस घातक वायरस के कारण हुई थी, इसके बाद पंजाब में कोरोना संक्रमण के कुल मामले 5,95,136 हो चुके हैं और मरने वालों की संख्या कुल 16,011 हो गई है इसके अलावा पंजाब के लुधियाना में 35 नए मामले दर्ज हुए थे। जालंधर में 26 और होशियारपुर में 21 नए मामलों की पुष्टि हुई थी।

अगर पूरे देश के कोरोना के मामलों की बात करें तो स्वास्थ्य मंत्रालय की आज 29 जून की रिपोर्ट में भारत में पिछले 24 घंटे में 37 हजार 566 नए मामले आए हैं और 907 नए लोगों की मौत हुई है एवं 56,994 नए लोग डिस्चार्ज हुए हैं। इसके बाद देश में कुल पॉजिटिव मामलों की संख्या 3,03,16,897 हो गई है। मौतों की कुल संख्या 3,97,637 और 2,93,66,601 कुल डिस्चार्ज मामलों की संख्या है। देश में अब सक्रिय मामलों की कुल संख्या 5,52,659 है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT