पंजाब कांग्रेस की बढ़ी टेंशन- अब नवजोत सिंह सिद्धू ने दिया इस्तीफा
पंजाब कांग्रेस की बढ़ी टेंशन- अब नवजोत सिंह सिद्धू ने दिया इस्तीफा Syed Dabeer Hussain - RE
भारत

पंजाब कांग्रेस की बढ़ी टेंशन- अब नवजोत सिंह सिद्धू ने दिया इस्तीफा

Author : Priyanka Sahu

पंजाब, भारत। कांग्रेस शासित राज्‍य पंजाब में विधानसभा चुनाव से पहले राज्‍य की राजनीति में इस कदर ग्रहण लगा की हट ही नहीं रहा है। प्रदेश में नए CM बनने केे बाद भी सियासी हलचल का दौर जारी है और अब हाल ही में एक बड़ी खबर सामने आई, जिसके सुनते ही हर कोई चौक गया है, क्‍योंकि अब कांग्रेस के अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू ने इस्तीफ़ा दिया।

नवजोत सिद्धू ने सोनिया गांधी को भेजी चिट्ठी :

जी हां, आज 28 सितंबर को अचानक से नवजोत सिंह सिद्धू के इस्‍तीफे की खबर सामने आई कि, उन्‍होंने पंजाब कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया है। इस दौरान नवजोत सिंह सिद्धू ने सोनिया गांधी को अपनी चिट्ठी भेजी और उसमें कहा- किसी भी व्यक्ति के व्यक्तित्व में गिरावट समझौते से शुरू होती है, मैं पंजाब के भविष्‍य को लेकर कोई समझौता नहीं कर सकता हूं, इसीलिए मैं पंजाब प्रदेश अध्यक्ष के पद से तुरंत इस्तीफा देता हूं। कांग्रेस की सेवा करता रहूंगा।

सिद्धू के इस्तीफ़े पर बाले अमरिंदर :

तो वहीं, पंजाब कांग्रेस के अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू के इस्तीफ़े के बाद पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह की प्रतिक्रिया आई है, उन्‍होंने ट्वीट कर कहा- मैंने कहा था कि, वह स्थिर व्यक्ति नहीं है और बॉर्डर राज्य पंजाब के लिए उपयुक्त नहीं है।

कांग्रेस की और बढ़ी टेंशन :

बता दें कि, पंजाब में बीते कुछ महीनों से कैप्टन अमरिंदर सिंह और नवजोत सिंह सिद्धू के बीच तकरार चल रही थी और इसी के चलते हाल ही में पंजाब के मुख्यमंत्री के पद से कैप्टन अमरिंदर सिंह ने इस्तीफा दिया था, इसके बाद चरनजीत सिंह चन्नी को मुख्यमंत्री बनाया गया और उन्‍होंने बीते सोमवार को चंडीगढ़ में राज्यपाल बनवारीलाल पुरोहित की मौजूदगी में पंजाब के 16वें मुख्यमंत्री के तौर पर शपथ ली थी और बीते रविवार को चरणजीत चन्नी की नई कैबिनेट का भी विस्‍तार हुआ। ऐसा में माना जा रहा था कि, पंजाब कांग्रेस में अब सब कुछ ठीक हो गया, लेकिन अब कुछ दिन पहले ही पंजाब प्रदेश कांग्रेस कमेटी (PCC) के नए अध्यक्ष नियुक्त हुए नवजोत सिंह सिद्धू ने इस्‍तीफा देकर कांग्रेस की टेंशन और बढ़ा दी है।

सूत्रों के मुताबिक, कैप्टन अमरिंदर सिंह के इस्तीफे के बाद नवजोत सिंह सिद्धू खुद सीएम बनना चाहते थे, लेकिन पार्टी ने कुछ और ही फैसला किया। पार्टी के इस फैसले को सिद्धू ने उस समय तो स्वीकार कर लिया, लेकिन अब इस्तीफे के बाद उनकी नाराज साफ दिख रही है।

अमरिंदर आज शाह और नड्डा से मिलेंगे :

इसके अलावा आज पंजाब के पूर्व CM अमरिंदर सिंह केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा से मिल सकते हैं। इसको लेकर कई तरह की अटकलें लगाई जा रही हैं।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT