अमरिंदर सिंह ने अपनी नई पार्टी के नाम की घोषणा की
अमरिंदर सिंह ने अपनी नई पार्टी के नाम की घोषणा की Social Media
भारत

पंजाब चुनाव से पहले अमरिंदर सिंह ने अपनी नई पार्टी के नाम की घोषणा की

Priyanka Sahu

पंजाब, भारत। पंजाब में कांग्रेस पार्टी के नेताओं के बीच इस कदर संघर्ष छिड़ा था कि, कैप्टन अमरिंदर सिंह ने CM पद से इस्‍तीफा दे दिया था और अब उन्‍होंने पंजाब में होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले बड़ा फैसला लेते हुए अपनी एक नई पार्टी बनाई, जिसके नाम की घोषणा पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने आज मंगलवार को की है।

पंजाब लोक कांग्रेस रखा पार्टी का नाम :

जी हां, आज 2 नवंबर को धनतेरस के शुभ अवसर पर पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने अपने नए राजनीतिक दल के नाम की घोषणा की। उन्‍होंने अपनी नई पार्टी का नाम 'पंजाब लोक कांग्रेस' रखा हैै। साथ ही अमरिंदर सिंह ने आज ही कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी को पत्र लिखकर कांग्रेस पार्टी से इस्तीफा भी दे दिया। हालांकि, पंजाब में अगले साल की शुरुआत में विधानसभा चुनाव के चलते अमरिंदर सिंह द्वारा नई पार्टी का गठन काफी अहम रहने वाला है।

अमरिंदर सिंह ने ट्वीट कर दी जानकारी :

पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने ट्वीट कर जानकारी देते हुए बताया- मैंने आज अपना इस्तीफा कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी जी को भेज दिया है, इस्तीफे के कारणों को सूचीबद्ध किया है। नई पार्टी का नाम 'पंजाब लोक कांग्रेस' है। पंजीकरण भारत के चुनाव आयोग के पास अनुमोदन के लिए लंबित है। पार्टी सिंबल को बाद में मंजूरी दी जाएगी।

बता दें कि, अमरिंदर सिंह ने पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू से सियासी संघर्ष के चलते सितंबर में पंजाब के मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया था। इसके अलावा अमरिंदर सिंह द्वारा पिछले हफ्ते ही जानकारी देते हुए यह बताया गया था कि, ''उन्होंने पार्टी के नाम और प्रतीक के लिए आवेदन किया है और चुनाव आयोग से मंजूरी मिलने के बाद वह इसकी घोषणा करेंगे। वह समान विचारधारा वाले दलों जैसे अकाली से अलग हुए समूहों के साथ गठबंधन पर भी विचार कर रहे हैं। दो बार मुख्यमंत्री रहे सिंह ने कहा था कि जब तक वह ‘अपने लोगों और अपने राज्य’ का भविष्य सुरक्षित नहीं कर लेते, तब तक वह चैन से नहीं बैठेंगे।''

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT