अमृतसर में पाकिस्तानी ड्रोन को किया ढेर
अमृतसर में पाकिस्तानी ड्रोन को किया ढेर Social Media
भारत

Punjab News: अमृतसर में पाकिस्तानी ड्रोन को किया ढेर, 2 संदिग्ध लोग पुलिस की गिरफ्त में

Deeksha Nandini

अमृतसर, पंजाब। अमृतसर में एक ड्रोन को मार गिराया गया है। बता दें कि रविवार सुबह पंजाब पुलिस की पेट्रोलिंग पार्टी ने पाकिस्तान की सीमा से कुछ आवाज सुनी, तो पाया कि एक ड्रोन लोपोके इलाके में घुसपैठ कर रहा है। पंजाब पुलिस के जवानों ने ड्रोन को मार गिराया। इस ड्रोन की तलाशी के दौरान 5 किलो हेरोइन भी बरामद किया गया है, माना जा रहा है कि ये ड्रोन सीमा पार से आया था, लेकिन तस्करों के पास हेरोइन की डिलीवरी से पहले ही पंजाब पुलिस की नजर में आ गया। साथ ही दो संदिग्धों को भी पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है।

ड्रोन के साथ 5 किलो हेरोइन हुई बरामद:

पंजाब पुलिस ने सुबह ड्रोन को फायरिंग के जरिये गिराया था उसमे से हेरोइन बरामद हुई है। पंजाब पुलिस ने बताया कि पंजाब पुलिस ने लोपोके इलाके में इस ड्रोन को ढेर किया है। इसकी तलाशी में 5 किलो हेरोइन भी मिला है। इसके साथ पंजाब पुलिस ने दो ऐसे लोगों को गिरफ्तार किया है, जो तलाशी के दौरान भागने की कोशिश कर रहे थे। गिरफ्तार किए गए लोगों से पूछताछ के बाद पता चल पाएगा कि ये ड्रोन कहां से आया था और इसे किसने भेजा था। फिलहाल स्थानीय सूत्रों का कहना है कि ये ड्रोन पाकिस्तान की तरफ से आया था, हालांकि इसकी अभी कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं हो पाई है।

बता दें कि पंजाब की सीमा पर पाकिस्तान की हो रही लगातार ड्रोन घुसपैठ की वजह से एंटी-ट्रोन टीम की तैनाती की गई है। पिछले साल से अब तक कम से कम 25 पाकिस्तानी ड्रोन ढेर किये जा चुके हैं। जिसके बाद पाकिस्तानी घुसपैठियों ने अपने तरीकों में बदलाव किया है। लेकिन मुस्तैद पंजाब पुलिस और बीएसएफ के आगे पाकिस्तानियों की एक नहीं चल रही है।

जम्मू में मिला PIA लिखा गुब्बारा:

इसके आलावा जम्मू में अभी रहस्मयी विफोटको के बाद एक बार फिर आतंकी गतिविधि देखने को मिली हैं। बता दें जम्मू में पीआईए लिखा हुआ एक गुब्बारा मिला, जिसको पुलिस ने बरामद किया है। जम्मू के खौर इलाके में पुलिस को रविवार को एक प्लेन के आकार का गुब्बारा बरामद हुआ है, जिस पर PIA लिखा हुआ है। पुलिस ने गुब्बारे को कब्जे में लेकर जांच शुरू कर दी है। बता दें कि इस तरह के गुब्बारे इन इलाकों में मिलते हैं, जिनको लेकर सुरक्षा एजेंसियां भी अलर्ट रहती हैं। मालूम हो कि PIA का मतलब पाकिस्तान इंटरनेशनल एयरलाइंस (Pakistan International Airlines) होता है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT