प्राचार्यों के दूसरे बैच को प्रशिक्षण के लिए भेजा सिंगापुर
प्राचार्यों के दूसरे बैच को प्रशिक्षण के लिए भेजा सिंगापुर Social Media
भारत

Punjab News: प्राचार्यों के दूसरे बैच को प्रशिक्षण के लिए भेजा सिंगापुर, 11 मार्च तक चलेगा प्रशिक्षण

Deeksha Nandini

पंजाब।शिक्षा सिस्टम का कायाकल्प करने के लिए पंजाब के सीएम ने सरकारी स्कूलों के प्राचार्यों के लिए प्रोफेशनल ट्रेनिंग की पहल शुरू की थी। सिंगापुर में ट्रेनिंग लेने के लिए प्राचार्यों का पहला बैच 4 फरवरी को रवाना हुए थे। ऐसे में सीएम भगवंत मान आज दूसरे बैच को सिंगापुर में ट्रैंनिंग के लिए रवाना किया हैं। प्रिंसिपल के दूसरे बैच की ट्रेनिंग 11 मार्च तक चलेगी।

सीएम भगवंत मान ने दिखाई हरी झंडी :

शिक्षा के कायाकल्प के दौर में पंजाब आज प्रिंसिपलों के दूसरे बैच को सफलतापूर्वक सिंगापुर ट्रेनिंग के रवाना कर दिया है। इस बैच को आज महात्मा गांधी लोक प्रशासन संस्थान, सेक्टर-26, पंजाब से सिंगापुर भेजा गया है। इस बैच में 30 प्रधानाचार्यों को प्रशिक्षण के लिए सिंगापुर भेजा गया है, जिनका चार मार्च से प्रशिक्षण शुरू होगा और 11 मार्च को यह वापस लौटेंगे।

पंजाब सीएम ने किया ट्वीट :

पंजाब के सीएम भगवत मान ने आज प्रिंसिपल के दूसरे बैच को सिंगापुर ट्रेनिंग के लिए रवाना किया हैं। इसकी जानकारी देते हुए सीएम ने ट्वीट किया कि, "आज हमारे सरकारी स्कूलों के 30 प्रधानाचार्यों का दूसरा बैच सिंगापुर में प्रशिक्षण के लिए रवाना हुआ... जहां प्रशिक्षण 11 मार्च तक चलेगा...सभी को शुभकामनाएं... बच्चों को गुणवत्तापूर्ण शिक्षा देना शिक्षक और सरकार दोनों का कर्तव्य है... हम अपने काम में सफलता की ओर लगातार बढ़ रहे हैं"

इसके अलावा सीएम ने सिंगापुर में प्रशिक्षण के लिए प्राचार्य चयन प्रक्रिया की बात करते हुए उन्होंने कहा कि चयन पारदर्शी तरीके से किया जाता है। उन्होंने कहा कि 5 सदस्यीय कमेटी प्राचार्यों का चयन करती है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT