हिसार से चंडीगढ़ समेत नौ शहरों के लिये एयर टैक्सी की समय सारिणी जारी
हिसार से चंडीगढ़ समेत नौ शहरों के लिये एयर टैक्सी की समय सारिणी जारी Social Media
पंजाब

हिसार से चंडीगढ़ समेत नौ शहरों के लिये एयर टैक्सी की समय सारिणी जारी

Author : राज एक्सप्रेस

राज एक्सप्रेस। आर सी एस के तहत हिसार हवाईअड्डे से चंडीगढ़, देहरादून, धर्मशाला, हिंडन, अम्बाला, जयपुर, अमृतसर, लुधियाना और नारनौल शहरों के बीच एयर टैक्सी उड़ान की समय सारिणी आज यहां जारी की गई। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के स्थानीय विधायक डा. कमल गुप्ता ने समय सारिणी जारी किये जाने का स्वागत करते हुये इसके लिये मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर तथा उपमुख्यमंत्री एवं नागरिक उड्डयन मंत्री दुष्यंत चौटाला का आभार व्यक्त किया है। उन्होंने कहा कि आम नागरिकों के लिए शुरू की गई एयर टैक्सी सेवा देहरादून से सुबह 8.40 बजे उड़ान भर कर 10:20 बजे हिसार, हिसार से 10:30 बजे उड़ान भर कर दोपहर 12: 20 बजे धर्मशाला, धर्मशाला से 12:50 बजे उड़ान भर कर 2:20 हिसार, हिसार से 2:30 बजे उड़ान भर कर 3: 30 बजे चंडीगढ़, चंडीगढ़ से 3:40 बजे उड़ान भर कर 4:40 बजे हिसार, हिसार से 4:50 बजे उड़ान भर कर 6: 35 बजे देहरादून पहुंचेगी।

उन्होंने बताया कि जल्द ही हिसार से हिंडन, अम्बाला, जयपुर, अमृतसर, लुधियाना और नारनौल के लिए भी एयर टैक्सी सेवा शुरू होगी। एयर टैक्सी का किराया न्यूनतम रखा गया है। इसके तहत हिसार से चंडीगढ़ 1755 रुपए, देहरादून के लिए 2539 रुपए और धर्मशाला के लिए 2434 रुपए किराया होगा। उन्होंने कहा कि हिसार हवाई अड्डा को अंतरराष्ट्रीय स्तर के रूप में विकसित किए जाने की दिशा में यह महत्वपूर्ण कड़ी है। उन्होंने बताया कि कुछ समय बाद अन्य स्थानों के लिए भी हिसार से एयर टैक्सी शुरू हो जाएगी। इस योजना का मूल आधार यह है कि देश में एयर कनैक्टिीविटी बढ़ा कर हवाई यात्रा आम आदमी के दायरे में लाना तथा पर्यटन एवं रोजगार को बढ़ावा देना है। इससे रोजगार के नए-नए साधन उपलब्ध होंगे और निवेश में वृद्धि की सम्भावनाएं भी बढ़ेंगी। डा. गुप्ता ने कहा कि हिसार में तीन बड़े विश्वविद्यालय होने, बड़े उद्योग स्थापित होने, बड़े अस्पतालों और सैन्य छावनी के स्थापित होने के कारण शहर में सैंकड़ों लोगों का प्रतिदिन आवागमन लगा रहता है। हवाई सेवा शुरू होने से उन्हें बहुत लाभ होगा।

डिस्क्लेमर : यह आर्टिकल न्यूज एजेंसी फीड के आधार पर प्रकाशित किया गया है। इसमें राज एक्सप्रेस द्वारा कोई संशोधन नहीं किया गया है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT