भगवंत सिंह मान
भगवंत सिंह मान Raj Express
पंजाब

Punjab : भगवंत सिंह मान ने लोगों को दिवाली व बंदी छोड़ दिवस की दी बधाई

राज एक्सप्रेस

हाइलाइट्स :

  • मुख्यमंत्री ने संदेश में लोगों से दिवाली और बंदी छोड़ दिवस के त्योहारों को पर्यावरण के अनुकूल मनाने की अपील की।

  • गुरू श्री हरगोबिन्द साहिब जी द्वारा ग्वालियर के किले से 52 हिंदु राजाओं की रिहाई का ऐतिहासिक ‘बंदी छोड़ दिवस’ भी इस पवित्र दिवस पर मनाया जाता है।

चंडीगढ़, पंजाब। मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान ने आज दुनिया भर में बसने वाले पंजाबियों को रौशनियों के त्योहार दिवाली और बंदी छोड़ दिवस की बधाई दी। मुख्यमंत्री ने एक संदेश में लोगों से दिवाली और बंदी छोड़ दिवस के त्योहारों को पर्यावरण के अनुकूल मनाने की अपील की। उन्होंने कहा कि सदियों से प्यार और खुशहाली का त्योहार दिवाली हम पूरी श्रद्धा और धार्मिक उत्साह से मनाते आ रहे हैं।

भगवंत सिंह मान ने कहा कि दिवाली की जगमगाती रौशनियाँ न केवल हर घर को रौशन करती हैं, बल्कि यह अंधकार पर प्रकाश की जीत, बुराई पर अच्छाई और निराशा पर आशा की प्रतीक भी है। मुख्यमंत्री ने कामना की कि दिवाली का त्योहार एक बार फिर लोगों के लिए शांति एवं खुशहाली लेकर आए और इसके साथ-साथ आपसी मेल-जोल, शांति और भाईचारक सांझ की तारों को और मज़बूत करे। उन्होंने कहा कि छटे गुरू श्री हरगोबिन्द साहिब जी द्वारा ग्वालियर के किले से 52 हिंदु राजाओं की रिहाई का ऐतिहासिक ‘बंदी छोड़ दिवस’ भी इस पवित्र दिवस पर मनाया जाता है।

भगवंत सिंह मान ने आशा व्यक्त की कि राज्य के लोग मिल-जुलकर पंजाब को देश का अग्रणी राज्य बनाने के लिए ठोस प्रयास करेंगे। उन्होंने लोगों को जाति, रंग, नसल और धर्म के भेदभाव से ऊपर उठकर दिवाली का त्योहार पूरे उत्साह और धूमधाम से मनाने की अपील भी की, जिससे आपसी भाईचारा और सद्भावना के रिश्ते और अधिक मज़बूत होते हैं।

भगवंत सिंह मान ने लोगों को शुभकामनाएं देते हुए कम से कम पटाख़े चलाकर पर्यावरण के अनुकूल और सुरक्षित दिवाली मनाने की अपील की। उन्होंने प्रार्थना की कि यह अवसर सभी के लिए खुशियाँ-प्रसन्नता, तंदुरुस्ती और खुशहाली लेकर आए।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT