सीएम भगवंत मान ने की गन्ने की कीमत बढ़ाने की घोषणा
सीएम भगवंत मान ने की गन्ने की कीमत बढ़ाने की घोषणा RE
पंजाब

किसानों के लिए बड़ी खबर, सीएम भगवंत मान ने की गन्ने की कीमत बढ़ाने की घोषणा

Sudha Choubey

हाइलाइट्स-

  • पंजाब के किसानों के लिए बड़ी खबर सामने आई है।

  • मुख्यमंत्री भगवंत मान ने की गन्ने की कीमत बढ़ाने की घोषणा।

Punjab News: पंजाब के किसानों के लिए बड़ी खबर सामने आई है। बता दें, पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान ने शुक्रवार को गन्ने के राज्य समर्थन मूल्य में 11 रुपये की बढ़ोतरी की घोषणा की। इससे किसानों को उनकी उपज का दाम 391 रुपये प्रति क्विंटल मिलेगा। इसके साथ ही मुख्यमंत्री ने राज्य की सभी सहकारी और निजी मिलों में 2 दिसंबर से पिराई सीजन के एलान कर दिया।

मुख्यमंत्री भगवंत मान ने कहा कि, पंजाब में 11 रुपए का एक शुभ शगुन होता है। आज पंजाब के गन्ना किसानों को 11 रुपए कीमत में बढ़ावा करके पंजाब का गन्ने का रेट सारे देश से अधिक पंजाब में 391 रुपए करके शुभ शगुन किया जाता है। साथ ही लिखा गया कि, आने वाले दिनों में हर वर्ग के पंजाबियों को खुशखबरी मिलेंगी, आपका पैसा आपके नाम।"

बता दें कि, गन्ने की कीमतों में 70 रुपये प्रति क्विंटल की बढ़ोतरी की मांग को लेकर संयुक्त किसान मोर्चा के बैनर तले प्रदर्शनकारियों ने धानोवाली गांव के पास जालंधर-नई दिल्ली राष्ट्रीय राजमार्ग के जालंधर-फगवाड़ा हिस्से को जाम कर दिया था, जिससे जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया था। कई दिनों से जालंधर में राष्ट्रीय राजमार्ग और रेल ट्रैक को जाम कर रहे किसानों को मुख्यमंत्री भगवंत मान ने आने वाले दिनों में अच्छी खबर का आश्वासन दिया था। जिसे आज पूरा किया गया है।

वहीं, मुख्यमंत्री की घोषणा के बाद किसान संगठन बीकेयू (दोआबा) के अध्यक्ष मंजीत सिंह राय ने कहा कि, बढ़ोतरी बहुत कम है। राय ने कहा, कीमत में बढ़ोतरी बहुत कम है। यह किसानों के साथ विश्वासघात है, हम कीमत बढ़ोतरी से खुश नहीं हैं। उन्होंने कहा कि गन्ने की कीमतें जितना हमसे वादा किया गया था उतनी बढ़ाई जानी चाहिए।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT