Chandigarh Mayor Election Controversy
Chandigarh Mayor Election Controversy Congress Twitter (X) Handle
पंजाब

Chandigarh Mayor Election : विवादों से घिरा चुनाव, कांग्रेस ने पीठासीन अधिकारी पर लगाए गंभीर आरोप

Author : gurjeet kaur

हाइलाइट्स :

  • बीजेपी प्रत्याशी मनोज सोनकर को 16 वोट।

  • 8 वोट इनवैलिड घोषित करने पर हो रहा विरोध।

  • INDIA गठबंधन उम्मीदवार को मिले थे 12 वोट।

नई दिल्ली। चंडीगढ़ के मेयर का चुनाव विवादों से घिर गया है। बीजेपी प्रत्याशी इस चुनाव में विजयी घोषित हुए वहीं INDIA गठबंधन के उम्मीदवार को हार का सामना करना पड़ा। विपक्षी पार्टियों ने इस चुनाव में धांधली होने की बात कही है। जहां एक ओर आम आदमी पार्टी ने कोर्ट जाने की बात कही तो वहीं दूसरी ओर कांग्रेस ने पीठासीन अधिकारी का वीडियो जारी कर चुनाव में धांधली करने का आरोप लगाया है।

कांग्रेस की ओर से लोकतंत्र की हत्या का आरोप लगाते हुए कहा गया कि, चंडीगढ़ में मेयर का चुनाव था। BJP के पास बहुमत नहीं था लेकिन चुनाव भाजपा जीत गई...जानने के लिए क्रोनोलाजी समझिए? कुल 36 सीट थी। Congress और AAP गठबंधन के पास 20 वोट थे और BJP के पास 16 वोट। इसके बाद BJP के नेता को पीठासीन अधिकारी बनाया गया। वीडियो में वही अधिकारी Congress और AAP गठबंधन के 8 वोट इनवैलिड घोषित करता दिख रहा है। इस तरह BJP ने चंडीगढ़ के मेयर चुनाव में सरेआम लोकतंत्र की हत्या की है।

यहां देखें पूरा वीडियो

यह चुनाव INDIA गठबंधन और भाजपा के बीच पहली चुनावी लड़ाई थी। आप-कांग्रेस ने संयुक्त उम्मीदवार कुलदीप सिंह को बीजेपी प्रत्याशी के सामने मैदान में उतारा था। बीजेपी प्रत्याशी मनोज सोनकर को कुल 36 वोटों में से 16 वोट मिले, जिसमें पदेन सदस्य किरण खेर का वोट भी शामिल था, जबकि 8 वोट अवैध घोषित होने के बाद इंडिया ब्लॉक के उम्मीदवार को 12 वोट मिले। बीजेपी उम्मीदवार राजिंदर कुमार डिप्टी मेयर और कुलजीत सिंह संधू सीनियर डिप्टी मेयर चुने गए है, हालांकि डिप्टी मेयर और सीनियर डिप्टी मेयर के चुनाव में AAP और कांग्रेस पार्षदों ने वोट डालने से इनकार कर दिया था, जिसके बाद डिप्टी मेयर और सीनियर डिप्टी मेयर का चुनाव मेयर मनोज सोनकर ने करवाया।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT