Chinook Helicopter
Chinook Helicopter Raj Express
पंजाब

Chinook Helicopter : तकनीकी खराबी के चलते संगरूर में आपातकालीन लैंडिंग, घटनास्थल पर पहुंची रिकवरी टीम

Author : gurjeet kaur

हाइलाइट्स :

  • मरम्मत के लिए हेलीकॉप्टर से बुलाए गए इंजिनियर।

  • लैंडिंग के बाद चालक दल पूरी तरह सुरक्षित।

Chinook Helicopter : पंजाब। भारतीय वायुसेना के चिनूक हेलीकॉप्टर ने तकनीकी खराबी के चलते पंजाब के संगरूर में आपातकालीन लैंडिंग की है। इस लैंडिंग के बाद सभी सुरक्षित हैं। वायु सेना द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार रिकवरी टीम घटनास्थल पर पहुंच गई है। विमान की मरम्मत शुरू करने के लिए दूसरे हेलीकॉप्टर से इंजीनियरों को बुलाया गया।

इस मामले में अब तक किसी के हताहत होने की खबर नहीं है। हेलीकॉप्टर चालक दल भी सुरक्षित हैं। अधिकारियों ने बताया कि भारतीय वायु सेना के एक चिनूक हेलीकॉप्टर को कुछ तकनीकी खराबी का संदेह हुआ। इसके बाद पंजाब के संगरूर में आपातकालीन लैंडिंग करनी पड़ी।

बता दें कि, चिनूक एक बहुउद्देश्यीय फ़ंक्शन के साथ एक बहुमुखी वर्टिकल-लिफ्ट प्लेटफ़ॉर्म के रूप में कार्य करता है, जो सैनिकों, तोपखाने, उपकरण और ईंधन के परिवहन की सुविधा प्रदान करता है। यह एक टेंडेम-रोटर हेलीकॉप्टर है जो मूल रूप से अमेरिकी रोटरक्राफ्ट कंपनी वर्टोल द्वारा विकसित किया गया और अब बोइंग डिफेंस और स्पेस एंड सिक्योरिटी जैसी कंपनियों द्वारा निर्मित किया जा रहा है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT