ED Raids in Punjab
ED Raids in Punjab  Raj Express
पंजाब

ED Raids in Punjab : फिरोजपुर के उपायुक्त राजेश धीमान के आवास समेत पंजाब के सात जिलों में ED की तलाशी

Author : Deeksha Nandini

हाइलाइट्स

  • पंजाब के 7 जिलों में ED की टीम की छापेमारी जारी।

  • अमरूद मुआवजे के रूप में गबन मामले में कार्रवाई चल रही।

  • शराब नीति मामले में चंडीगढ़ में Excise कमिश्नर वरुण के आवास पर भी रेड।

Guava Compensation Scam : पंजाब। प्रवर्तन निदेशालय की टीम ने बुधवार को पंजाब के फिरोजपुर समेत सात जिलों में सर्च शुरू की है। जानकारी के अनुसार फिरोजपुर के उपायुक्त राजेश धीमान के आवास पर सुबह ED की टीम पहुंची है। बताया जा रहा है कि, यह सर्च अमरूद मुआवजा घोटाले के संबंध में धन शोधन निवारण अधिनियम (पीएमएलए) के तहत की जा रही है।

जानकारी के अनुसार, ईडी का मामला तब दर्ज किया गया था जब संघीय एजेंसी ने गमाडा द्वारा अधिग्रहित भूमि पर अमरूद के बागों के मुआवजे के रूप में जारी लगभग 137 करोड़ रुपये के कथित गबन से संबंधित पंजाब सतर्कता ब्यूरो की एफआईआर का संज्ञान लिया था।

सूत्रों ने कहा कि कुछ वरिष्ठ सरकारी अधिकारियों और कुछ निजी व्यक्तियों के परिसरों को कवर किया जा रहा है। उन्होंने बताया कि पंजाब सतर्कता ब्यूरो ने इस मामले में बागवानी विभाग के कुछ अधिकारियों सहित कई लोगों को गिरफ्तार किया था।

इसके अलावा ED चंडीगढ़ में Excise कमिश्नर वरुण रूजम के आवास पर छापेमारी करने पहुंची है। बताया जा रहा कि, उनके यहाँ छापेमारी शराब नीति घोटाले के तहत की जा रही है। इसके अलावा सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, यह रेड Excise कमिश्नर वरुण रूजम के आवास के अलावा कई स्थानों पर जारी है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT