पंजाब के कुराली इलाके में एक केमिकल की फैक्ट्री में लगी भीषण आग
पंजाब के कुराली इलाके में एक केमिकल की फैक्ट्री में लगी भीषण आग Raj Express
पंजाब

पंजाब के कुराली इलाके में एक केमिकल की फैक्ट्री में लगी भीषण आग

Priyanka Sahu

हाइलाइट्स :

  • पंजाब के कुराली इलाके में केमिकल फैक्ट्री में लगी आग

  • सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची दमकल की गाड़ि‍यां

  • आग बुझाने के लिए मौके पर दमकलकर्मी मौजूद

पंजाब, भारत। पंजाब राज्‍य से हाल ही में आगजनी की एक घटना सामने आई है कि, यहां पर आज बुधवर को कुराली इलाके में एक फैक्ट्री को आग ने निशाना बनाया।

केमिकल फैक्ट्री में लगी आग :

दरसअन, मोहाली, साहिबजादा अजीत सिंह नगर (पंजाब) के कुराली इलाके में एक केमिकल की फैक्ट्री है, इसी फैक्‍ट्री में भीषण आग लग गई। केमिकल फैक्‍ट्री में भीषण आग लगने के बारे में सूचना मिलते ही मौके पर दमकल की गाड़ि‍यां पहुंची और आग बुझाने का अभियान शुरू किया गया। घटनास्‍थल पर दमकलकर्मी मौजूद है और आग पर काबू पाने की कोशिश कर रही है। बताया जा रहा है कि, आग से पांच लोगों के झुलस गए है। सभी को मोहाली के फेज-6 अस्पताल में भर्ती करवाया गया है, जिनमें से 2 की हालत बहुत गंभीर है। दोपहर डेढ़ बजे आग बुझाने के दौरान दो धमाके हुए। इस कारण वहां आग बुझा रहे फायर ब्रिगेड के कर्मचारी पीछे हट गए। 

मिली जानकारी के अनुसार, फैक्ट्री में जिस वक्‍त आग लगी, इस समय मजदूर काम कर रहे थे, जो अंदर ही फंस गए। इसी बीच जानकारी मिलते ही मोहाली, खरड़ और रोपड़ से फायर ब्रिगेड की 8 गाड़ियां मौके पर पहुंची हुई हैं और लगभग दो घंटे से आग पर काबू पाने का प्रयास किया जा रहा है। तो वहीं, आग लगने के बाद आसपास की फैक्टरियों में भी डर का माहौल है।

कैसे लगी केमिकल फैक्ट्री में आग:

पंजाब के कुराली इलाके में केमिकल की फैक्ट्री में भीषण आग लगने का कारण क्‍या है, फिलहाल इस बारे में अभी कुछ पता नहीं चला है। आग इतनी भीषण की फायर ब्रिगेड पानी से आग नहीं बुझा सके तो मोहाली से स्पेशल केमिकल मंगाया गया, जिसे पानी में मिलाकर आग बुझाने की कोशिश की जा रही है। मौके पर खरड़ के एसडीएम रविंदर कुमार समेत प्रशासनिक अफसर मौके पर पहुंचे हैं।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT