हरीश रावत दिल्ली रवाना
हरीश रावत दिल्ली रवाना Social Media
पंजाब

Punjab Politics : कैप्टन तथा सिद्धू के बीच सुलह करा हरीश रावत दिल्ली रवाना

Author : News Agency

चंडीगढ़। पंजाब कांग्रेस के प्रभारी हरीश रावत मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह तथा नवजोत सिद्धू के बीच सुलह कराकर और आलाकमान के फैसले का लिफाफा मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह को सौंप आज अपराह्न दिल्ली लौट गये। जाने से पहले उन्होंने मामला सुलझने पर राहत की सांस ली और कहा कि मुख्यमंत्री की आशंकाओं को दूर कर दिया गया है तथा हम दोनों के बीच सौहार्दपूर्ण माहौल में बातचीत हुई है। वह आलाकमान की चिट्ठी देकर जा रहे हैं।

श्री रावत के दो दिन पहले श्री सिद्धू को पंजाब कांग्रेस की कमान सौंपे जाने के बयान पर कैप्टन खेमे में बवाल मच गया और कैप्टन सिंह ने आलाकमान को एक चिट्टी लिखकर अपनी नाराजगी जाहिर की थी लेकिन कल श्रीमती गांधी ने श्री सिद्धू को दिल्ली बुलाकर मीडिया में कुछ भी न बोलने को कहा ताकि पार्टी को नुकसान पहुंचाने की कोई बात न की जाये । उसके बाद आज श्री रावत को अपने फैसले के साथ चंडीगढ़ भेजा।

दोपहर यहां पहुंच श्री रावत ने मुख्यमंत्री से लंबी बात की और श्रीमती गांधी का फरमान सुनाया जिससे अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव में पार्टी को नुकसान न हो । इसलिये बीच का रास्ता निकाला गया और जिसे मुख्यमंत्री को मानना पड़ा।

हालांकि कैप्टन सिंह और श्री सिद्धू में पिछले दो सालों से अंदरखाते खींचतान चल रही थी । वैसे तो कैप्टन सिंह श्री सिद्धू को कभी नहीं चाहते थे । दोनों के बीच लंबे समय से चली आ रही तकरार इतनी बढ़ गयी कि आलाकमान को भी माथापच्ची करनी पड़ी । दोनों तरफ से एक दूसरे पर शब्दबाण चलते रहे । चुनाव को नजदीक देख कांग्रेस को नुकसान से बचाने के लिये मैराथन बैठकों का दौर चला और अंतत: इस विवाद का पटाक्षेप आज हो गया।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT