'तिरंगा यात्रा' के दौरान अरविंद केजरीवाल
'तिरंगा यात्रा' के दौरान अरविंद केजरीवाल Raj Express
पंजाब

मैं शहीदों और शूरवीरों की धरती को नमस्कार करता हूं : अरविंद केजरीवाल

News Agency

पठानकोट। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने आज 'तिरंगा यात्रा' के दौरान सीमावर्ती पठानकोट शहर पहुंचते ही शहीदों तथा शूरवीरों की धरती को नमन किया। आप पार्टी की आज यहां आयोजित 'तिरंगा यात्रा' को संबोधित करते हुए श्री केजरीवाल ने कहा कि अंतर्राष्ट्रीय सीमा के साथ लगती यह सरजमीं शूरवीरों और योद्धाओं की धरती है। पठानकोट और गुरदासपुर से ही भारतीय फौज में सबसे अधिक जवान भर्ती होते हैं और देश की रक्षा के लिए जान कुर्बान करते हैं।

उन्होंने पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी द्वारा उन्हें काला अंग्रेज कहे जाने पर कहा कि वो काले जरूर हैं लेकिन पंजाब की माताओं बहनों भाइयों को ये काला भाई पसंद है, क्योंकि मेरी नीयत काली नहीं, बल्कि साफ है। सभी जानते हैं कि किसकी नीयत काली है।

उन्होंने कहा कि पंजाब में आम आदमी पार्टी की सरकार बनेगी और यह काला व्यक्ति (केजरीवाल) अपने सभी वादे पूरे करेगा। मुख्यमंत्री चन्नी द्वारा कपड़ों और रंग के संबंध में टिप्पणी करने पर जवाब देते हुए श्री केजरीवाल ने कहा कि जब से पंजाब की महिलाओं को 1000 रूपये प्रति महीना देने का एलान किया है, उसी समय से मुख्यमंत्री चन्नी उन्हें गालियां निकाल रहे हैं। सस्ते कपड़े पहनने वाला और काले रंग का व्यक्ति बोल रहे हैं। उनका रंग काला गांव-गांव और धूप में घूमकर हुआ है।

इस मौके पर दिल्ली के उप-मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने पठानकोट और पंजाब वासियों को विशाल 'तिरंगा यात्रा' के लिए बधाई देते हुये अपील की कि तिरंगेे की आन-बान और शान सदा बनाए रखना। पंजाब में बनने जा रही आम आदमी पार्टी की सरकार पंजाब के बच्चों और छात्रों को कनाडा से भी अच्छी शिक्षा व्यवस्था और सरकारी स्कूल प्रदान करेगी और तिरंगे की शान में और चार चांद लगाएगी, जब पंजाब के सभी बच्चों को अच्छी और मुफ्त शिक्षा मिलेगी।

ज्ञातव्य है कि श्री केजरीवाल वीरवार को आम आदमी पार्टी द्वारा देश की एकता-अखंडता और सीमा के रक्षक शूरवीर सैनिकों को समर्पित 'तिरंगा यात्रा' की अगुवाई कर रहे थे। भारी संख्या मेें मौजूद 'आप' नेताओं, वॉलंटियरों और समर्थकों के साथ स्थानीय शहीद भगत सिंह चौक से शुरू हुई 'तिरंगा यात्रा' शहर के विभिन्न बाजारों से होती हुई डलहौजी रोड पर स्थित ढांगु चौक में समाप्त हुई।

पठानकोट में तिरंगा यात्रा के आयोजन में भाग लेने पंजाब भर से आप नेता तथा कार्यकर्ता यहां पहुंचे थे। रेलवे रोड होटल यू नाइट के समक्ष से शुरू होकर यह यात्रा गाड़ी अहाता चौक पर पहुंची। तय समय से देरी से तिरंगा यात्रा में पठानकोट पहुंचे केजरीवाल के स्वागत के लिए रेलवे रोड को पार्टी के झंडे से सजाया गया था।

सैकड़ों की संख्या में कार्यकर्ता हाथों में झंडे व केजरीवाल के पोस्टर लेकर पहुंचे हुए थे। विशेष रूप से सजाई गई गाड़ी पर सवार आप संयोजक केजरीवाल पठानकोट शहर के लिए निकले तो उपस्थित कार्यकर्ताओं ने जिंदाबाद के नारे लगाकर उनका स्वागत किया।

इस मौके पर काफिले में दिल्ली के उप-मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया, पंजाब के अध्यक्ष एवं सांसद भगवंत मान, नेता प्रतिपक्ष हरपाल सिंह चीमा, पंजाब मामलों के सह-प्रभारी एवं राष्ट्रीय प्रवक्ता राघव चड्ढा, कुंवर विजय प्रताप, विभूति शर्मा, भाओ से हलका इंचार्ज लाल चंद कटारूचक और रमन बहल शामिल रहे।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT