शहीद कर्नल मनप्रीत सिंह की राजकीय सम्मान के साथ अंतिम विदाई
शहीद कर्नल मनप्रीत सिंह की राजकीय सम्मान के साथ अंतिम विदाई Raj Express
पंजाब

पंजाब के मोहाली में अनंतनाग मुठभेड़ में शहीद कर्नल मनप्रीत सिंह की राजकीय सम्मान के साथ अंतिम विदाई

Priyanka Sahu

हाइलाइट्स :

  • पंजाब के मोहाली में शहीद कर्नल मनप्रीत सिंह का

  • कर्नल मनप्रीत सिंह को राजकीय सम्मान के साथ अंतिम विदाई दी

  • मनप्रीत सिंह को पंजाब के राज्यपाल बनवारीलाल पुरोहित ने श्रद्धांजलि दी

पंजाब, भारत। जम्‍मू कश्‍मीर के अनंतनाग में मुठभेड़ के दौरान शहीद हूए कर्नल मनप्रीत सिंह का आज शुक्रवार को उनके पैतृक गांव में अंतिम संस्‍कार हुआ, उन्‍हें राजकीय सम्मान के साथ पंजाब के मोहाली में अंतिम विदाई दी गई और वे पंचतत्व में विलीन हुए।

इस दौरान पंजाब के मोहाली में अनंतनाग मुठभेड़ में शहीद कर्नल मनप्रीत सिंह की अंतिम यात्रा में उन्हें श्रद्धांजलि देने के लिए लोगों का हुजूम उमड़ा है। इस बीच कर्नल मनप्रीत सिंह की पत्नी जगमीत कौर ने हाथ जोड़कर उन्हें अंतिम विदाई दी।

पंजाब के राज्यपाल ने दी श्रद्धांजलि :

तो वहीं, कर्नल मनप्रीत सिंह को श्रद्धांजलि देने पंजाब के राज्यपाल बनवारीलाल पुरोहित पहुंचे। यहां उन्‍होंने मनप्रीत सिंह के पार्थिव शरीर पर पुष्पचक्र चढ़ाया और उन्हें श्रद्धांजलि दी। साथ ही परिवार को सांत्वना दी। इसके अलावा पंजाब के मंत्री चेतन सिंह जौड़ामाजरा और मंत्री अनमोल गगन मान भी अंतिम संस्कार में शामिल हुए।  

तो वहीं, कर्नल मनप्रीत के मासूम बेटे ने आर्मी की ड्रेस पहनकर अपने पिता को सैल्यूट किया। इस दौरान एसपी डॉक्टर संदीप गर्ग और डीसी आशिका जैन समेत आला अधिकारी मौजूद रहे।

बता दें कि, 13 सितंबर को कर्नल मनप्रीत सिंह ने जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग में ड्यूटी पर थे। यहां आतंकवाद विरोधी अभियान के दौरान आतंकवादियों से लड़ते हुए देश की सेवा में वे वीरगति को प्राप्त हो गए। कर्नल मनप्रीत सिंह का अंतिम संस्कार आज पंजाब के मोहाली के मुल्लांपुर गरीबदास में हुआ। हर आंख नम नजर आई, शहीद कर्नल मनप्रीत सिंह अमर रहे और भारत माता की जय के नारों से पूरा गांव गूंजा।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT