पंजाब सीएम भगवंत मान
पंजाब सीएम भगवंत मान  Raj Express
पंजाब

किसान आंदोलन में जान गंवाने वाले शुभकरण सिंह के परिवार को एक करोड़ रुपये

Author : Sudha Choubey

हाइलाइट्स-

  • किसान आंदोलन में जान गंवाने वाले शुभकरण सिंह के परिवार को एक करोड़ रुपये।

  • बहन को सरकारी नौकरी।

पंजाब, भारत। पंजाब-हरियाणा के बीच खनौरी बॉर्डर पर जान गांवाने वाले किसान शुभकरण सिंह को लेकर पंजाब सरकार की तरफ से बड़ा एलान किया गया है। बता दें, किसान आंदोलन में खनौरी बॉर्डर पर 21 फरवरी को जान गंवाने वाले युवा किसान शुभकरण सिंह के परिवार को पंजाब सरकार एक करोड़ रुपए देगी।

बता दें कि, पंजाब के सीएम भगवंत मान ने शुभकरण सिंह के परिवार को पंजाब सरकार की तरफ से एक करोड़ रुपये की आर्थिक मदद देने का एलान किया है। इसके साथ ही शुभकरण सिंह की छोटी बहन को सरकारी नौकरी भी दी जाएगी। वहीं, सीएम मान ने दोषियों के खिलाफ उचित कानूनी कार्रवाई करने का आश्वासन भी दिया है।

पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने कहा कि, "शुभकरण सिंह की मौत के लिए जो भी पुलिस कर्मी जिम्मेदार होगा, उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। शुभकरण यहां प्रचार के लिए नहीं आए थे, वह अपनी खेती की उपज का सही दाम मांगने आए थे। पंजाब सरकार किसानों के साथ खड़ी है, वे हमें राष्ट्रपति शासन की धमकी देने की कोशिश कर रहे हैं। मैं इन धमकियों से डरने वाला नहीं हूं, मैं और शुभकरण को मरने नहीं दूंगा। मेरी पोस्ट मेरे लिए कोई मायने नहीं रखती इसलिए धमकी देना बंद करें।"

मुख्यमंत्री ने आगे कहा कि, "हमें धमकी देने से पहले मणिपुर और नूंह के बारे में सोचें। बिगड़ती कानून व्यवस्था के लिए हरियाणा पुलिस अधिक जिम्मेदार है। हम उन्हें कोई परेशानी नहीं दे रहे हैं, मैं केंद्र सरकार से फिर आग्रह करूंगा कि, वे अपने अहंकार को एक तरफ रखें और ध्यान केंद्रित करें किसानों की मांगें।"

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT