प्रकाश सिंह बादल की अंतिम यात्रा आज, जेपी नड्डा ने दी श्रद्धांजलि
प्रकाश सिंह बादल की अंतिम यात्रा आज, जेपी नड्डा ने दी श्रद्धांजलि Social Media
पंजाब

प्रकाश सिंह बादल की अंतिम यात्रा आज, जेपी नड्डा ने दी श्रद्धांजलि और कहा- उनका जाना एक युग की समाप्ति है

Priyanka Sahu

पंजाब, भारत। देश की राजनीति के बाबा बोहड़ कहे जाने वाले प्रकाश सिंह बादल के निधन के बाद से उनके अंतिम दर्शन का सिलसिला लगातारी जारी है। हालांकि, आज उनकी अंतिम यात्रा है, यानी आज अंतिम संस्‍कार कर उनकी विदाई हो जाएगी। ऐसे में आज भी श्नद्धांजलि के लिए जनसैलाब उमड़ा हुआ है। इस बीच भाजपा के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष जेपी नड्डा भी उन्‍हें अंतिम श्रद्धांजलि देने पहुंचे। इस मौके पर केंद्रीय मंत्री हरदीप सिंह पुरी भी उनके साथ मौजूद रहे।

बादल साहब आज हमारे बीच नहीं रहे, यह बहुत दुख भरी खबर है :

दरअसल, प्रकाश सिंह बादल का आज गुरुवार को उनके गांव बादल में आखिरी यात्रा शुरू हो गई है, ऐसे में अंतिम दर्शन करने के लिए भारी संख्या में लोग पहुंच रहे हैं। इसके अलावा भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने लंबी गांव में शिरोमणि अकाली दल के संरक्षक प्रकाश सिंह बादल को अंतिम श्नद्धांजलि दी और दुख भरी प्रतिक्रिया देते हुए कहा- बादल साहब आज हमारे बीच नहीं रहे, यह बहुत दुख भरी खबर है। उनका व्यक्तित्व हम सबको बहुत प्रभावित करता था। वे एक नेता नहीं राजनेता थे। समाज में सब सुख, चैन, शांति से रहे इसके लिए उन्होंने अपना पूरा जीवन लगा दिया। उनका जाना एक युग की समाप्ति है।

शरद पवार ने भी दी श्रद्धांजलि :

इसके अलावा आज NCP प्रमुख शरद पवार भी शिरोमणि अकाली दल के संरक्षक प्रकाश सिंह बादल को श्नद्धांजलि देने के लिए पहुंचे। तो वहीं, भाजपा पंजाब प्रधान अश्वनी शर्मा और हरियाणा के डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला ने श्रद्धांजलि दी। साथ ही राजस्थान के मुख्‍यमंत्री अशोक गहलोत भी बादल को नमन करने पहुंचे। 

पैतृक गांव बादल में हो रहा अंतिम संस्कार :

बता दें कि, पंजाब के मुख्यमंत्री रह चुके शिरोमणि अकाली दल (शिअद) के संरक्षक प्रकाश सिंह बादल का बीते मंगलवार को रात आठ बजे 95 वर्ष की आयु में निधन हो गया था। अब आज उनके पैतृक गांव बादल में अंतिम संस्कार हो रहा है। घर से उनकी अंतिम यात्रा शुरू हो चुकी है और उनके किन्नू वाले बाग में पहुंचेगी, जहां बादल का अंतिम संस्कार किया जाएगा। बादल के इस दुनिया के जाने से परिवार को रो-रो कर बुरा हाल है एवं बादल के गांव में हर आंख नम है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT