चंडीगढ़ में PM मोदी ने किए 'प्रकाश सिंह बादल' के अंतिम दर्शन
चंडीगढ़ में PM मोदी ने किए 'प्रकाश सिंह बादल' के अंतिम दर्शन Social Media
पंजाब

चंडीगढ़ में PM मोदी ने किए 'प्रकाश सिंह बादल' के अंतिम दर्शन, दी श्रद्धांजलि

Priyanka Sahu

चंडीगढ़, भारत। दिग्गज राजनेता और अकाली दल के संरक्षक प्रकाश सिंह बादल ने 95 वर्षीय उम्र में कल मंगलवार को अंतिम सांस ली और इस दुनिया से अलविदा हो गए है। ऐसे में आज बुधवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी उन्‍हें अंतिम श्रद्धांजलि व नमन करने के लिए चंडीगढ़ पहुंचे है।

PM मोदी ने दी प्रकाश सिंह बादल को श्रद्धांजलि :

इस दौरान चंडीगढ़ में सेक्टर -28 शिरोमणि अकाली दल के मुख्य दफ्तर में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शिरोमणि अकाली दल के संरक्षक प्रकाश सिंह बादल उनके पार्थिव शरीर को अंतिम श्रद्धांजलि देकर नमन किया है। पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री दिवंगत नेता प्रकाश सिंह बादल के अंतिम दर्शन करने के बाद उनका काफिला वापस लौट गया है।

अंतिम दर्शन व श्रद्धांजलि देने के लिए उमड़ा जनसैलाब :

दरअसल, प्रकाश सिंह बादल को शिरोमणि अकाली दल पार्टी के कार्यालय में देश की जानी-मानी हस्तियों का उनके पार्थिव शरीर के अंतिम दर्शन व श्रद्धांजलि देने के लिए जनसैलाब उमड़ा हुआ है। इस दौरान पंजाब सरकार के वित्त मंत्री हरपाल चीमा और शिक्षा मंत्री हरजोत बैंस, बसपा के प्रधान जसबीर सिंह गड़ी, एचएस हंसपाल, पूर्व वित्त मंत्री उपिंदर जीत कौर, भाजपा के विधायक केडी भंडारी समेत कई करीबी दोस्‍त और रिश्‍तेदारों ने उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की। तो वहीं, पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने सुखबीर सिंह बादल को पत्र लिखा और पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री और शिरोमणि अकाली दल के संरक्षक प्रकाश सिंह बादल के निधन पर शोक व्यक्त किया है।

कल होगा अंतिम संस्कार :

इसके बाद दोपहर में उनके पार्थिव शरीर को उनके पैतृक गांव ले जाया जाएगा, प्रकाश सिंह बादल का अंतिम संस्कार कल गुरुवार को उनके पैतृक गांव बादल में होगा। बता दें कि, पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल के निधन की खबर सामने आते ही शोक की लहर छा गई थी और PM नरेंद्र मोदी समेत केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान समेत तमाम राजनीतिक हस्तियों ने उनके निधन पर शोक जताया।

यह भी पढ़ें-

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT