आम आदमी पार्टी में शामिल हुए डॉ. राजकुमार चब्बेवाल
आम आदमी पार्टी में शामिल हुए डॉ. राजकुमार चब्बेवाल RE
पंजाब

पंजाब कांग्रेस विधायक डॉ. राज कुमार चब्बेवाल ने दिया इस्तीफा, आम आदमी पार्टी में शामिल

Author : Sudha Choubey

हाइलाइट्स-

  • लोकसभा चुनाव से पहले पंजाब में कांग्रेस को लगा बड़ा झटका।

  • पंजाब कांग्रेस विधायक डॉ. राज कुमार चब्बेवाल ने दिया इस्तीफा।

  • इस्तीफा के बाद राज कुमार चब्बेवाल आम आदमी पार्टी में हुए शामिल।

पंजाब, भारत। होने वाले लोकसभा चुनाव से पहले पंजाब में कांग्रेस पार्टी को बड़ झटका लगा है। बता दें, राज्‍य के कांग्रेस विधायक डॉ. राजकुमार चब्‍बेवाल ने पार्टी की प्राथमिक सदस्यता और विधायक पद से इस्तीफा दे दिया है। इसकी जानकारी उन्होंने सोशल मीडिया के जरिए दी है। वहीं, अपने पद से इस्तीफा देने के बाद चब्‍बेवाल आम आदमी पार्टी में शामिल हो गए हैं।

बता दें कि, विधायक राज कुमार चब्बेवाल आम आदमी पार्टी में शामिल हो गए। उन्होंने सीएम भगवंत मान से मुलाकात की। चब्बेवाल ने आज शुक्रवार को कांग्रेस के साथ-साथ अपनी विधानसभा सदस्यता से भी इस्तीफा दे दिया। उन्हें होशियारपुर संसदीय सीट से मैदान में उतारे जाने की संभावना है। सीएम मान ने उनका पार्टी में स्वागत किया। आम आदमी पार्टी की ओर से उन्हें होशियारपुर लोकसभा क्षेत्र से सांसद के चुनाव में मैदान में उतारा जाएगा।

जानकारी के अनुसार, राजकुमार चब्बेवाल दो बार कांग्रेस की टिकट पर चब्बेवाल से विधायक बन चुके हैं। पिछले विधानसभा चुनाव में कांग्रेस से केवल राजकुमार चब्बेवाल को ही होशियारपुर हलके में जीत मिली थी। डॉ. राजकुमार चब्‍बेवाल होशियारपुर जिले के चब्बेवाल विधानसभा से कांग्रेस के विधायक हैं और अभी पिछले हफ्ते ही उनकी विधानसभा में मुख्यमंत्री के साथ झड़प भी हो गई थी। वह मुख्यमंत्री द्वारा कांग्रेसी विधायकों को सांगली डालकर बांधने वाली टिप्पणी से क्षुब्ध थे और अगले दिन खुद भी सांगली लेकर विधानसभा पहुंचे थे। राज कुमार ने 2019 में कांग्रेस के टिकट पर होशियारपुर से संसदीय चुनाव लड़ा था, लेकिन भाजपा के सोम प्रकाश से हार गए थे।

बता दें, राजकुमार तीसरे कांग्रेसी नेता हैं, जो पार्टी छोड़कर गए। उन्होंने 2009 में कांग्रेस की सदस्यता ली थी। 2017 में उन्हें पहली बार टिकट मिला था। उन्होंने होशियारपुर से चुनाव जीता था। वहीं, 2012 के चुनाव में उन्होंने आप उम्मीदवार हरमिंदर सिंह संधू को हराया था।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT