Punjab Governor Resignation
Punjab Governor Resignation Raj Express
पंजाब

Punjab Governor Resignation : बनवारीलाल पुरोहित ने व्यक्तिगत कारणों से राज्यपाल पद से दिया इस्तीफ़ा

Author : gurjeet kaur

हाइलाइट्स :

  • राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने अभी स्वीकार नहीं किया है इस्तीफा।

  • कई मामलों को लेकर राज्यपाल एयर सरकार के बीच तनाव।

Punjab Governor Resignation : चंडीगढ़। पंजाब के राज्यपाल बनवारीलाल पुरोहित ने "व्यक्तिगत कारणों और कुछ अन्य प्रतिबद्धताओं" का हवाला देते हुए राज्यपाल पद से इस्तीफा दे दिया है। पंजाब राज्यपाल का इस्तीफा इसलिए भी चर्चा में क्योंकि कुछ समय पहले राज्यपाल बनवारीलाल पुरोहित और मुख्यमंत्री भगवंत मान के बीच तनाव की ख़बरें सामने आई थीं।

राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू को सम्बोधित करते हुए राज्यपाल बनवारीलाल पुरोहित ने पत्र में लिखा कि, 'अपने व्यक्तिगत कारणों और कुछ अन्य प्रतिबद्धताओं के कारण, मैं पंजाब के राज्यपाल और प्रशासक, केंद्र शासित प्रदेश, चंडीगढ़ के पद से अपना इस्तीफा देता हूं। कृपया इसे स्वीकार करें।'

दरअसल, लंबित विधेयकों को लेकर राज्यपाल बनवारीलाल पुरोहित और भगवंत मान के नेतृत्व वाले आम आदमी पार्टी की सरकार आमने सामने है। इनमें से एक मामला इस समय सुप्रीम कोर्ट में लंबित भी है।

नवम्बर 2023 में पंजाब सरकार 5 विधेयकों के लंबित होने पर सुप्रीम कोर्ट गई थी। इस मामले की सुनवाई करते हुए सुप्रीम कोर्ट चीफ जस्टिस डीवाई चंद्रचूड की पीठ ने राज्य सरकार और राज्यपाल के बीच इस तरह के गतिरोध पर नाराजगी जताई थी।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT