Punjab Poisonous Liquor Case
Punjab Poisonous Liquor Case Raj Express
पंजाब

Punjab Poisonous Liquor Case : संगरूर में जहरीली शराब से 21 लोगों की मौत, जांच के लिए SIT गठित

Author : Akash Dewani

Punjab Liquor Case। पंजाब के संगरूर जिले से एक हैरान कर देने वाली खबर आ रही है जिसमे जहरीली शराब पीने से अब तक 21 लोगों की मौत हो गई है। एडीजीपी गुरिंदर ढिल्लों ने मामले की जानकारी देते हुए बताया कि जहरीली शराब का शिकार 40 लोग अब तक अस्पताल में भर्ती हो चुके है जिसमे से 11 मरीजों को राजिंदरा हॉस्पिटल पटियाला रेफर किया गया है।इस बीच, घटना के संबंध में अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक (ADGP) रैंक के अधिकारी के नेतृत्व में चार सदस्यीय विशेष जांच दल (SIT) का गठन किया गया है।

शराब की बोतले हुई बरामद :

पुलिस ने पहले ही 200 लीटर इथेनॉल, 156 बोतल शराब, लेबलिंग के साथ नकली शराब वाली 130 बोतलें, बिना लेबल वाली नकली शराब वाली 80 बोतलें, 4,500 खाली बोतलें और एक बॉटलिंग मशीन आदि बरामद की थी। पुलिस ने 2 दिन पहले एक गिरोह का भी खुलासा किया था जो लोकसभा चुनाव को लेकर इलाके में नकली शराब बेच रहे थे। बताया जा रहा था कि यह गिरोह मतदाताओं को लालच देकर चुनाव को प्रभावित करने के लिए कथित तौर पर शराब बेच रहा था। हालाँकि, प्रभावित गांवों में यह पता लगाने के लिए एक सर्वेक्षण भी किया जा रहा है कि क्या किसी और ने स्वास्थ्य में गिरावट के लक्षण बताए हैं।

8 लोग पुलिस की गिरफ्त में :

घटना के संबंध में अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक रैंक के अधिकारी के नेतृत्व में चार सदस्य वाली एसआईटी का गठन किया गया है। पुलिस अधिकारियों के अनुसार पुलिस ने मामले में अब तक 8 लोगों को गिरफ्तार भी कर लिया है जिनसे पूछताछ की जा रही है। पुलिस ने कहा कि इसमें शामिल पाए गए किसी भी व्यक्ति को बख्शा नहीं जाएगा। हालाँकि, जिला प्रशासन ने भी मामले की जांच के लिए पहले ही दिर्बा उप-विभागीय मजिस्ट्रेट के नेतृत्व में पांच सदस्यीय समिति का गठन कर दिया है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT