स्कूल प्रबंधक पांच अगस्त तक बसों का बकाया कर भरें : परिवहन मंत्री
स्कूल प्रबंधक पांच अगस्त तक बसों का बकाया कर भरें : परिवहन मंत्री Social Media
पंजाब

स्कूल प्रबंधक पांच अगस्त तक बसों का बकाया कर भरें : परिवहन मंत्री

News Agency

चंडीगढ़। पंजाब के परिवहन मंत्री लालजीत सिंह भुल्लर ने राज्य के सभी स्कूल प्रबंधकों को पांच अगस्त तक बसों का बकाया कर भरने के निर्देश दिये हैं, अन्यथा इसके बाद उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

श्री भुल्लर ने आज यहां स्कूल प्रबंधकों के साथ बैठक के दौरान बताया कि राज्य सरकार द्वारा ऐसे कर डिफॉल्टरों के लिए एमनेस्टी स्कीम चलाई जा रही है जिसके तहत उन्हें पांच अगस्त तक टैक्स भरने का समय दिया गया है। विद्यार्थियों की सुरक्षा सुनिश्चित बनाने के मद्देनजर स्कूल बसों में नियमानुसार रह गई कमियों को 31 अगस्त तक हर हाल में पूरा करने को कहा गया है। सभी जिला उपायुक्तों और जिला पुलिस प्रमुखों को स्पष्ट हिदायत है कि वे समय-समय पर स्कूल वाहनों की जांच करें और नियमों का उल्लंघन करने वाले स्कूल वाहन जब्त करें। उन्होंने कहा कि बसों में नियमानुसार जरुरी सामान की कमी के कारण घटी किसी भी अप्रिय घटना की पूरी जिम्मेदारी स्कूल प्रबंधकों की होगी।

परिवहन मंत्री ने अभिभावकों से भी अपील की, कि अगर उन्हें स्कूल वाहनों में अग्निशामक यंत्र, प्राथमिक चिकित्सा किट, स्पीड गवर्नर, आपातकालीन खिड़की, स्कूल बैग रखने के लिए सही प्रबंध, परमिट,बच्चों के बैठने के लिए सही सीटों का प्रबंध आदि न हो तो वे तुरंत सम्बन्धित अधिकारियों को जानकारी दें और वह पूरी तरह से जांच करने के उपरांत ही अपने बच्चों को स्कूल वाहन में भेजें। मंत्री ने कहा कि बसों पर स्कूल का नाम और फोन नंबर लिखना अनिवार्य है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT