ओडिशा में हाथी के कारण ट्रेन हादसा: पुरी-सूरत एक्सप्रेस ट्रेन पटरी से उतरी
ओडिशा में हाथी के कारण ट्रेन हादसा: पुरी-सूरत एक्सप्रेस ट्रेन पटरी से उतरी Social Media
भारत

ओडिशा में हाथी के कारण ट्रेन हादसा: पुरी-सूरत एक्सप्रेस ट्रेन पटरी से उतरी

Author : Priyanka Sahu

ओडिशा। वैश्विक महामारी कोरोना के महासंकट काल में अनहाेनी खबरें रोज ही सामने आ रही हैं। आज ही अलसुबह से ओडिशा के संबलपुर डिविजन में पुरी-सूरत एक्सप्रेस ट्रेन हादसे की खबर सामने आई है।

पुरी-सूरत एक्सप्रेस ट्रेन पटरी से उतरी :

जानकारी के अनुसार, ओडिशा के संबलपुर डिविजन में पुरी-सूरत एक्सप्रेस ट्रेन पटरी से उतर गई, ये हादसा हटिबारी और मानेश्वर रेलवे स्टेशनों के बीच रात के समय करीब 2 बजकर 4 मिनट पर हुआ है। इस बारे में ईस्ट कोस्ट रेलवे ने जानकारी देते हुए ये बताया कि, ''हादसे के बाद ट्रेन के इंजन के छह पहिए पटरी से उतर गए। यात्रियों और लोको पायलट कोई चोट नहीं आई और वे सुरक्षित हैं।''

कैसे हुआ ट्रेन हादसा :

दरअसल, ओडिशा के संबलपुर डिविजन में हुए पुरी-सूरत एक्सप्रेस ट्रेन हादसा हाथी के कारण हुआ है, क्‍योंकि जब ये ट्रेन हटिबारी और मानेश्वर रेलवे स्टेशन के बीच पहुंची, तो उसी वक्त ट्रेन के सामने एक हाथी आ गया, पुरी-सूरत एक्सप्रेस ट्रेन हाथी से टकराई और हादसे के कारण इंजन फ्रंट ट्रॉली के सभी पहिए पटरी से उतर गए। हालांकि, गनीमत की बात तो ये कि, इस हादसे के दौरान ट्रेन में सवार यात्रियों और लोको पायलट या अन्‍य किसी को कोई चोट नहीं आई और सभी सुरक्षित हैं।

मौके पर पहुंचे सभी वरिष्ठ अधिकार :

ट्रेन हादसे की जानकारी मिलते ही संबलपुर मंडल रेल प्रबंधक (डीआरएम) प्रदीप कुमार सहित सभी वरिष्ठ अधिकार मौके पर पहुंचे। तो वहीं, वन विभाग के अधिकारियों ने मौके पर पहुंचकर संबलपुर के डीआरएम और अन्य वरिष्ठ रेलवे अधिकारियों से घटना से संबंधित जानकारी ली।

ईस्ट कोस्ट रेलवे के अनुसार, ट्रेन रविवार को सुबह 7.24 बजे 50 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से हटिबारी से रवाना हुई थी। बता दें कि, 02827 पुरी-सूरत एक्सप्रेस ट्रेन पुरी से चलकर रायपुर और नागपुर होते हुए गुजरात के सूरत तक जाती है। ट्रेन यहां से हफ्ते में केवल एक दिन रविवार को शाम 7.45 बजे चलती है। 1756 किलोमीटर की दूरी तय करने के बाद मंगलवार को तड़के 3.20 पर सूरत पहुंचती है, इस ट्रेन में 22 कोच हैं।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT