ऋषिकेश से चारधाम यात्रा का श्रीगणेश
ऋषिकेश से चारधाम यात्रा का श्रीगणेश  Social Media
भारत

ऋषिकेश से चारधाम यात्रा का श्रीगणेश, CM धामी बोले- चारधाम यात्रा हम सभी के लिए एक उत्सव

Priyanka Sahu

उत्तराखंड, भारत। उत्तराखंड के विश्व प्रसिद्ध चारधामों की तीर्थ यात्रा पर जाने वाले श्रद्धालुओं को इंतजार अब खत्‍म हुआ और ऋषिकेश से चारधाम यात्रा का श्रीगणेश हो रहा है। आज शुक्रवार को ISBT ऋषिकेश से चारधाम यात्रा-2023 का उद्घाटन कार्यक्रम आयोजित हुआ, जिसमें उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी पहुंचे और बसों को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। चारधाम यात्रा का पहला पड़ाव ऋषिकेश ही है। रोजाना हजारों की तादाद में तीर्थयात्री यहां से अपनी यात्रा की शुरुआत करते हैं।

चारधाम यात्रा हम सभी के लिए एक उत्सव है :

इस दौरान मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने ISBT ऋषिकेश से चारधाम यात्रा-2023 के उद्घाटन कार्यक्रम को संबोधित किया। उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने अपने संबोधन में कहा- आज ISBT ऋषिकेश से चारधाम यात्रा -2023 के इस शुभारंभ कार्यक्रम में उपस्थित आप सभी गणमान्यों व महानुभावों का मैं हार्दिक स्वागत एवं अभिनंदन करता हूं। चारधाम यात्रा हम सभी के लिए एक उत्सव है, यह यात्रा उत्तराखण्ड के परिपेक्ष्य में बहुत महत्वपूर्ण है व इस यात्रा से अनेकों लोगों की आजीविका चलती है।

CM धामी ने की सभी की सफल व सुरक्षित यात्रा की कामना :

मैं बाबा बदरी-केदार व माँ गंगोत्री -यमुनोत्री से सभी की सफल व सुरक्षित यात्रा की कामना करता हूं। मुझे पूर्ण विश्वास है कि प्रभु बदरी-केदार की कृपा से इस वर्ष यह चारधाम यात्रा पिछले सारे रिकॉर्ड तोड़ कर नए कीर्तिमान स्थापित करेगी।
उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी

16 लाख लोगों ने कराया चारधाम यात्रा के लिए पंजीकरण :

आगे उन्‍होंने यह भी बताया कि, ''अभी तक लगभग 16 लाख लोगों ने चारधाम यात्रा के लिए पंजीकरण कराया है। हमारी सरकार आने वाले प्रत्येक श्रद्धालु की यात्रा को सरल, सुगम व सुरक्षित बनाने हेतु सदैव प्रतिबद्ध है।''

बता दें कि, चारधाम यात्रा के मद्देनजर आज ऋषिकेश से तीर्थयात्रियों का पहला जत्था गंगोत्री और यमुनोत्री धाम के कपाट के लिए रवाना हुआ है। 22 अप्रैल को अक्षय तृतीया पर्व पर गंगोत्री और यमुनोत्री धाम के कपाट खुल रहे हैं। तो वहीं, तीन दिन बाद 25 अप्रैल को केदारनाथ धाम और 27 अप्रैल को बद्रीनाथ धाम के कपाट खुलेंगे।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT